जम्मू-कश्मीर दौरे पहुंचे अमित शाह, सुरक्षा स्थितियों का लेंगे जायजा

Union Home Minister Amit Shah on the Jammu-Kashmir Tour
जम्मू-कश्मीर दौरे पहुंचे अमित शाह, सुरक्षा स्थितियों का लेंगे जायजा
जम्मू-कश्मीर दौरे पहुंचे अमित शाह, सुरक्षा स्थितियों का लेंगे जायजा
हाईलाइट
  • आज जम्मू-कश्मीर दौर पर रहेंगे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह
  • गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह का पहला दौरा
  • सुरक्षा स्थितियों का लेंगे जायजा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज (बुधवार) जम्मू-कश्मीर जाएंगे। शाह यहां दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इससे पहले के कार्यक्रम के अनुसार, शाह 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे। अपने दौरे के दौरान अमित शाह राज्य की सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लेंगे और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। श्रीनगर में अमित शाह बैठक के दौरान आंतरिक सुरक्षा के साथ अमरनाथ यात्रा की व्यवस्था पर भी चर्चा करेंगे। 

 गृहमंत्री बनने के बाद अपने पहली बार जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे शाह अमरनाथ गुफा मंदिर भी जा सकते हैं। इस दौरान शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। दरअसल अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। ऐसे में शाह यात्रियों की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान दे रहे हैं। बता दें कि अगले महीने से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। जुलाई 2017 में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों से भरी बस को निशाना बनाया था, जिसमें 8 तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी और 19 अन्य घायल हुए थे। 

जानकारी के मुताबिक शाह इस दौरान राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे। केंद्रीय बजट के संबंध में गृह मंत्री की व्यस्तता के कारण यह दौरा पहले कर दिया गया। इस दौरान गृह मंत्री श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वे इस दौरे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे। 

 

Created On :   26 Jun 2019 2:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story