यूपी: लखनऊ एयरपोर्ट पर 5 लोगों को सोने के साथ पकड़ा गया

February 26th, 2022

हाईलाइट

  • यूपी : लखनऊ एयरपोर्ट पर 5 लोगों को सोने के साथ पकड़ा गया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुक्रवार को 1.31 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

एक सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में दुबई से आए 3 यात्री भी शामिल हैं।

एक सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, विशिष्ट सूचना पर सीमा शुल्क टीम ने 3 लोगों को रोका और उनकी तलाशी ली। उनकी व्यक्तिगत खोज के दौरान, पूरी तरह से 3,093 ग्राम वजन के सोने के पेस्ट के पैकेट बरामद किए गए। इन्हें बड़ी चालाकी से बेल्ट क्षेत्र के अंदर और दोनों यात्रियों द्वारा पहनी गई जींस के अंदरूनी हिस्से में छुपाया गया था। तीसरे यात्री की पहचान दोनों यात्रियों ने अपने हैंडलर के रूप में की।

अधिकारी ने कहा कि सोने के पेस्ट से 1,31,09,250 रुपये मूल्य का 2,497 ग्राम मानक सोना बरामद हुआ है।

पूछताछ के दौरान, हैंडलर ने स्वीकार किया कि उसे दो यात्रियों के साथ सोने का पेस्ट दो सहयोगियों को सौंपना था, जो हवाई अड्डे के बाहर उसका इंतजार कर रहे थे।

इन दोनों की भी पहचान कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। सभी 5 व्यक्तियों को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और बरामद सोना जब्त कर लिया गया।

सभी आरोपियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें एक अदालत के सामने पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और अधिकारियों ने कहा कि उन्हें आगे की पूछताछ की जरूरत नहीं है।

आईएएनएस