दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : वेब सीरीज पर भड़का बजरंग दल

November 27th, 2020

हाईलाइट

  • उप्र : वेब सीरीज पर भड़का बजरंग दल

लखनऊ, 27 नवंबर (आईएएनएस)। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाई जा रही सामग्री को लेकर विरोध जताया है।

अन्य हिंदू संगठनों के साथ, बजरंग दल, अश्लीलता को बढ़ावा देने और विश्व स्तर पर भारतीय संस्कृति की गलत तस्वीर दिखाने के लिए वेब सीरीज के खिलाफ एक अभियान शुरू करने की योजना बना रहा है।

बड़ी संख्या में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तख्तियों और बैनरों के साथ गुरुवार को कानपुर में प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को भारतीय संस्कृति का अधिक समर्थक होना चाहिए, न कि भारतीय संस्कृति विरोधी।

बजरंग दल के शहर उपाध्यक्ष अजय मिश्रा ने अधिकारियों से जल्द जवाब देने और वेब-सीरीज के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा क्योंकि यह कथित रूप से देश की छवि और प्रतिष्ठा को खराब करता है।

उन्होंने कहा, चल रहे महामारी के समय में सबसे ज्यादा प्रभावित स्कूली बच्चे हैं, जिनके पास ऑनलाइन कक्षाओं के लिए एंड्रॉइड फोन हैं, लेकिन अपने अवकाश के घंटों के दौरान, उनकी आसानी से गंदे वेब सीरीज तक पहुंच होती है जिसे देखने से बाल मन पर बुरा असर पड़ता है।

मिश्रा ने दावा किया कि वेब सीरीज में, स्क्रिप्ट गंदे होते हैं। कलाकार अश्लीलता में लिप्त होते हैं और अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल को बढ़ावा देते हैं।

उन्होंने कहा, हमने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी एक पत्र भेजा है और उनसे मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहा है।

वीएवी-एसकेपी

खबरें और भी हैं...