अलग-अलग इलाकों में मृत मिले तेंदुए और हाथी, ऑटोप्सी रिपोर्ट का है इंतजार

UP: Leopard and elephant found dead in different areas
अलग-अलग इलाकों में मृत मिले तेंदुए और हाथी, ऑटोप्सी रिपोर्ट का है इंतजार
उत्तर प्रदेश अलग-अलग इलाकों में मृत मिले तेंदुए और हाथी, ऑटोप्सी रिपोर्ट का है इंतजार
हाईलाइट
  • तेंदुए के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे

डिजिटल डेस्क, बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत के दोघाट जंगल में आजमपुर मुसन गांव के पास 5 साल का तेंदुआ मृत मिला जबकि रविवार को बिजनौर के नजीबाबाद में एक हाथी का शव बरामद किया गया। बागपत के संभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) हेमंत कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि तेंदुआ बीमार था।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि तेंदुआ पिछले एक पखवाड़े से इलाके में दुबका हुआ था और उसकी तबीयत ठीक नहीं लग रही थी। हेमंत कुमार ने कहा, तेंदुआ के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे जिससे यह पता चलता है कि जानवरों के बीच लड़ाई नहीं हुई और उन्हें शिकारियों ने गोली नहीं मारी है।

इस मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीएफओ ने कहा, हम तेंदुआ की मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच बिजनौर के नजीबाबाद संभाग के कौड़िया रेंज के जाफराबाद इलाके में रविवार को दस साल के हाथी का शव मिला। नजीबाबाद संभागीय वनाधिकारी मनोज शुक्ला ने कहा, शव पर चोट के कई निशान थे। ऐसा लगता है कि दूसरे हाथी से लड़ाई में जंबो की मौत हो गई। रविवार को पोस्टमार्टम किया गया और शव को दफना दिया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Dec 2021 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story