योगी सरकार के मंत्री ने फिर कहा, स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों के पेरेंट्स को भेजा जाएगा जेल

up minister om prakash rajbhar said parents will be jailed for not sending children to school
योगी सरकार के मंत्री ने फिर कहा, स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों के पेरेंट्स को भेजा जाएगा जेल
योगी सरकार के मंत्री ने फिर कहा, स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों के पेरेंट्स को भेजा जाएगा जेल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर कहा है कि अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने वाले पेरेंट्स को जेल जाना होगा। राजभर ने बताया कि वे इसकी तैयारी कर रहे हैं। योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि अगर कोई बच्चा नहीं जाएगा तो इसके लिए उसके मां-पिता जिम्मेदार होंगे।

एक कार्यक्रम में राजभर ने कहा" "प्राथमिक विद्यालयों के बच्चे पहले होमगार्ड्स जवान जैसी वर्दी पहनकर स्कूल जाते थे। उसकी जगह बच्चों को सुन्दर पोशाक दी गई है। इसके बाद अगर किसी ने अपने बच्चे को पढ़ने के लिए स्कूल नहीं भेजा तो उसे जेल भिजवाने की तैयारी की जा रही है।

मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि यूपी में शिक्षा का स्तर गिरने के पीछे काफी हद तक मां-पिता भी जिम्मेदार हैं। राज्य में कई ऐसे मां-पिता हैं जो जानबूझकर अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजते हैं, वे उनसे दूसरे काम करवाते हैं। खासकर पिछड़े समाज में ऐसे कई मां-पिता हैं। ऐसे लोगों को शिक्षा का महत्व समझाना भी राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी अपने आस-पड़ोस वालों को भी समझाएं कि वे अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें। अगर उनकी वजह से उनका बच्चा स्कूल नहीं जाएगा, तो फिर उन्हें जेल जाना पड़ेगा। राजभर पहले भी भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

महिलाओं को लेकर भी दे चुके हैं बयान

इससे पहले ओम प्रकाश राजभर महिलाओं को लेकर भी बयान दे चुके हैं। मंत्री राजभर ने कहा कि इस देश में अनादि काल से बड़ी लड़ाइयां होती रही हैं, जिसके केंद्र में महिलाएं रही हैं। उन्होंने कहा राम और रावण की लड़ाई सीता के लिए हुई। कौरव और पाण्डव की लड़ाई द्रोपदी के लिए हुई। आल्हा, ऊदल, ईंदल आदि मध्यकालीन रजवाड़े मछला, फुलवा, बेलवा आदि के लिए लड़ते रहे।

Created On :   29 Oct 2017 2:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story