उप्र : नए गठजोड़ के सहारे सत्ता की तलाश में ओमप्रकाश राजभर

UP: Omprakash Rajbhar in search of power with the help of new alliance
उप्र : नए गठजोड़ के सहारे सत्ता की तलाश में ओमप्रकाश राजभर
उप्र : नए गठजोड़ के सहारे सत्ता की तलाश में ओमप्रकाश राजभर
हाईलाइट
  • उप्र : नए गठजोड़ के सहारे सत्ता की तलाश में ओमप्रकाश राजभर

अयोध्या, 9 मार्च (आईएएनएस)। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव से रविवार रात लखनऊ में मुलाकात की। राजभर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में नए गठजोड़ के सहारे सत्ता तक पहुंचने की कोशिश में हैं।

राजभर ने आईएएनएस को बताया, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। उनके द्वारा गठित भागीदारी संकल्प मोर्चा को और मजबूत बनाने को लेकर उनसे चर्चा भी हुई है।

इस मौके पर राजभर ने पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उन्हें होली की शुभकामनाएं भी दी।

उन्होंने कहा, 2022 में बिना सहयोग के सरकार नहीं बन सकती है। नेता जी ने अखिलेश को समझाने को कहा है। कोई भी गठबंधन बगैर मोर्चे के नहीं होगा। मुलायम सिंह ने मोर्चे को और मजबूत बनाने का सुझाव देते हुए 2022 में सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर काम करने का सुझाव दिया है।

राजभर ने कहा, सपा संस्थापक ने कहा है कि समान विचारधारा वाले अन्य दलों को भी एकत्र कर मोर्चे में शामिल किया जाना चाहिए।

भाजपा से नाता टूटने के बाद ओम प्रकाश राजभर नए गठजोड़ की तलाश में हैं। राजभर ने पिछले दिनों भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से भी मुलाकात की थी। मुलायम से हुई मुलाकात नए समीकरण का रूप ले सकती है। सुभासपा की अगुआई में बने भागीदारी संकल्प मोर्चा में भीम आर्मी शामिल हो सकती है। साल 2022 के चुनाव से पहले पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों को एक करने की कोशिश इस गठबंधन के सहारे हो सकती है।

Created On :   9 March 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story