उप्र : प्रधान के पति ने एसआई पर लगाया लूटपाट का आरोप

UP: Pradhans husband accuses SI of looting
उप्र : प्रधान के पति ने एसआई पर लगाया लूटपाट का आरोप
उप्र : प्रधान के पति ने एसआई पर लगाया लूटपाट का आरोप

बांदा, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बदौसा थाना क्षेत्र की लमेहटा गांव की ग्राम प्रधान के पति ने एक उपनिरीक्षक (एसआई) पर कथित रूप से घर में घुसकर मारपीट करने और नकदी लूटने का आरोप लगाया है।

लमेहटा गांव की ग्राम प्रधान गीता पांडेय के पति संतोष पांडेय ने शुक्रवार को पुलिस के बड़े अधिकारियों को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि बागै नदी पर कुछ बालू माफिया पुलिस से मिलकर अवैध खनन कर रहे हैं, जिसका उन्होंने विरोध किया। इसी से नाराज होकर लमेहटा पुलिस चौकी में तैनात प्रभारी उपनिरीक्षक (एसआई) ने 25 दिसंबर की रात उनका जबरन दरवाजा खुलवाया और पांच-छह लोगों के साथ मारपीट कर 48,650 रुपये नकद, सोने की एक चेन व मोबाइल फोन छीनकर ले गए।

उन्होंने कहा कि जब सुबह वह (पीड़ित) चौकी पहुंचकर अपना सामान मांगा तो दरोगा ने दोबारा मारपीट कर शांति भंग करने के आरोप में उपजिलाधिकारी के न्यायालय में चालान कर दिया है।

वहीं, एसआई संजीव कुमार यादव ने अपनी सफाई में कहा कि ग्राम प्रधान के पति संतोष और उसके एक भाई के बीच चल रहे विवाद को निपटाने गए थे। लेकिन यह पक्ष पुलिस से भी उलझ गया था, जिससे निरोधात्मक कार्रवाई करनी पड़ी है। घर में घुसकर मारपीट और लूटपाट करने के आरोप झूठे हैं।

उधर, नादनमऊ गांव के देवराज यादव ने भी इसी चौकी प्रभारी पर धमकाकर पांच हजार रुपये ऐंठने का कथित आरोप लगाया है। उसने कहा कि उसका और उसके भाई देशराज के बीच साझे के ट्रैक्टर को लेकर विवाद है। पीड़ित ने इसकी शिकायत चौकी प्रभारी से की तो उन्होंने गुरुवार की शाम घर आकर तोड़कर जेल भेजने की धमकी देकर पांच हजार रुपये वसूल ले गए और शनिवार को पांच हजार रुपये और न देने पर मारपीट कर चालान करने की धमकी दी।

Created On :   28 Dec 2019 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story