उप्र : फतेहपुर में दुष्कर्म पीड़िता को उन्नाव जैसा हश्र की धमकी

UP: Rape victim in Fatehpur threatens to face Unnao
उप्र : फतेहपुर में दुष्कर्म पीड़िता को उन्नाव जैसा हश्र की धमकी
उप्र : फतेहपुर में दुष्कर्म पीड़िता को उन्नाव जैसा हश्र की धमकी

फतेहपुर, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र की सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक नाबालिग लड़की ने आरोपियों पर उन्नाव जैसा हश्र करने की धमकी देने का कथित आरोप लगाया है। उसने इस बाबत पूरे परिवार के साथ मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर आरोपियों के परिजनों पर यह आरोप लगाया।

जाफरगंज के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) श्रीपाल यादव ने बुधवार को कहा, गाजीपुर थाना क्षेत्र में 20-25 दिन पहले एक दलित किशोरी के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एक मुख्य आरोपी प्रदीप को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बाकी तीन फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। इसके अलावा उनके खिलाफ अदालत में कुर्की (82-83) का आदेश प्राप्त करने का भी प्रत्यावेदन दिया गया है।

उन्होंने पीड़िता और उसके परिजनों द्वारा मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर धमकी दिए जाने की शिकायत करने की पुष्टि करते हुए कहा, इसकी जांच की जा रही है। यदि शिकायत में उल्लेखित तथ्य जांच में सही पाए गए तो धमकी दिए जाने का एक और मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

वहीं, सामूहिक दुष्कर्म की शिकार नाबालिग लड़की के पिता ने कहा, जेल गए और फरार तीन आरोपी भी उसी के गांव के हैं। उनके परिवार वाले पैसा लेकर सुलह करने का दबाव बना रहे हैं। सुलह न करने पर लड़की व हमें उन्नाव की घटना जैसे जलाकर कर मार डालने की धमकी दे रहे हैं।

गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र में हाल ही में सुलह न करने पर एक दुष्कर्म पीड़ित लड़की को जिंदा जला दिया गया था, जिसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत होने हो गई थी।

Created On :   11 Dec 2019 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story