उप्र: सीएए के खिलाफ कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन, अब तक 9 की मौत

UP: Violent protests against CAA in several districts, 9 deaths so far
उप्र: सीएए के खिलाफ कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन, अब तक 9 की मौत
उप्र: सीएए के खिलाफ कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन, अब तक 9 की मौत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्तरप्रदेश के कई जिलों में हुई हिंसा में अब तक कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। वहीं रामपुर में भी प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज भी किया। 

वहीं CAA को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए सरकार के निर्देश पर शनिवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहे। स्थिति सामान्य रहने पर 23 दिसंबर को शिक्षण संस्थान खुलेंगे। अपर गृहसचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में हुई आगजनी और हिंसा में 9 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है, क्योंकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को विभिन्न जिलों में हुई हिंसा के बाद 667 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। हिंसा के दौरान कुल 38 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में हैं।

ज्ञात हो कि नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में लखनऊ और संभल के बाद शुक्रवार को प्रदेश के कई एक दर्जन से ज्यादा जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 50 से अधिक वाहनों में आग लगा दी और कई जगह तोड़फोड़ भी की।

Created On :   21 Dec 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story