comScore

उत्तर प्रदेश: 21 जिलों में 32,000 शरणार्थी, ऊर्जा मंत्री ने कलेक्टरों को डाटा तैयार करने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश: 21 जिलों में 32,000 शरणार्थी, ऊर्जा मंत्री ने कलेक्टरों को डाटा तैयार करने के निर्देश दिए

हाईलाइट

  • 21 जिलों में 32 हजार से ज्यादा शरणार्थी
  • पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आएं शरणार्थी
  • पूरे प्रदेश में चल रही प्रक्रिया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच उत्तर प्रदेश (UP) की योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने UP में शरणार्थियों को लेकर आंकड़ा जारी किया है। मंत्री शर्मा ने सोमवार को कहा कि, 'राज्य के 21 जिलों में 32,000 से ज्यादा शरणार्थियों की पहचान की गई है और सभी कलेक्टरों को शरणार्थियों का डेटा जुटाने के आदेश जारी किए हैं। बता दें कि CAA के विरोध में UP में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए हैं।

गोरखपुर, वाराणसी, पीलीभीत समेत कई जिले
वहीं योगी सरकार ने लोगों को नागरिकता देने की तैयारी शुरू कर दी है। मंत्री शर्मा ने बताया कि, 'सहारनपुर, गोरखपुर, अलीगढ़, रामपुर, प्रतापगढ़, पीलीभीत, लखनऊ, वाराणसी, बहराइच समेत कई जिलों को चिन्हित किया है। जहां पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से शरणार्थी आए हैं। 

पूरे प्रदेश में चल रही है प्रक्रिया
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि CAA के लिए तीन दिन पहले अधिसूचना जारी की जा चुकी है। सभी जिले के कलेक्टरों से कहा गया है कि, 'अपने- अपने जिले के शरणार्थियों को चिन्हिंत करने का काम कर उनका डेटा तैयार करें। हांलाकि UP सरकार ने 75 जिलों में से 21 जिलों में 32 हजार शरणार्थियों का डेटा तैयार कर लिया है। मंत्री शर्मा ने आगे बताया कि, यह अभी पहले सूची है। यह प्रक्रिया पूरे प्रदेश में चल रही है।

कमेंट करें
vM39A