comScore

उत्तरप्रदेश : मथुरा में अब ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा पढ़ी, जय श्रीराम के नारे लगाए

उत्तरप्रदेश : मथुरा में अब ईदगाह में चार युवकों ने हनुमान चालीसा पढ़ी, जय श्रीराम के नारे लगाए

हाईलाइट

  • ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया
  • पुलिस ने चार लोगों को शांति भंग करने के आरोप में किया गिरफ्तार
  • पकड़े गए चारों युवक गोवर्धन के ही रहने वाले

डिजिटल डेस्क, मथुरा। उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी मथुरा में जातिगत विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है। यहां हाल ही में नंदबाबा मंदिर में दो मुस्लिमों द्वारा नमाज पढ़ने के बाद ​अब मंगलवार को गोवर्धन इलाके की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

गोवर्धन के ही रहने वाले 4 युवक सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा ठाकुर और कृष्णा ठाकुर ईदगाह परिसर में पहुंचे और हनुमान चालीसा पढ़कर जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया और चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि मथुरा को हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के प्रतीक के रूप में जाना जाता है और ऐसे में किसी भी समुदाय के व्यक्तियों को शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मथुरा के डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अव्यवस्था फैलाने की कोशिश ना करे। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

मंदिर में नमाज पढ़ने के आरोप में गिरफ्तार
बता दें कि इससे पहले मथुरा के ही मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था। नमाज पढ़ने वाले फैसल खान को यूपी पुलिस ने दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया था। इस मामले में चार लोगों पर केस दर्ज किया गया। आरोप है कि 29 अक्टूबर को मथुरा के नंदबाबा मंदिर में चार लोग आए। इनमें से दो लोगों ने मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ी। इस मामले में धारा 153A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

कमेंट करें
G1thf