मौसम: यूपी में भारी बारिश, ओले और आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में 28 की मौत

Uttar Pradesh weather Update: 28 people died due to lightening, heavy rainfall, CM announced compensation
मौसम: यूपी में भारी बारिश, ओले और आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में 28 की मौत
मौसम: यूपी में भारी बारिश, ओले और आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में 28 की मौत
हाईलाइट
  • उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान
  • बारिश और ओलावृष्टि ने ली 28 की जान 
  • मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोरोनावायरस के कहर के बीच मौसम ने भी उत्तर प्रदेश में जमकर तबाही मचाई। यूपी में आंधी-तूफान, भारी बारिश, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घर तबाह हो गए। वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

इन जिलों में हुई आफत की बारिश
जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में यूपी के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हुई है। इस दौरान कुछ जगहों पर ओलावृष्टि हुई और आकाशीय बिजली भी गिरी। प्रशासन की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार, बारिश और बिजली के कारण कुल 28 लोगों की जान गई है। सीतापुर और लखीमपुर खीरी में सबसे अधिक क्षति हुई है। यहां 6-6 लोगों की मौत हुई है। बाराबंकी और जौनपुर में 3-3, सोनभद्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की जान गई है। इसके अलावा गोरखपुर, मिर्जापुर, कानपुर, वाराणसी, चंदौली, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, देहात और बलरामपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। संबंधित जिला अधिकारियों को मृतकों के परिजनों तक सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

Coronavirus Updates: मप्र, उप्र, बिहार, ओडिशा में स्कूल-कॉलेज बंद, सेना ने देशभर में भर्तियों पर लगाई रोक

Created On :   14 March 2020 2:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story