बेंगलुरु में वैक्सीन व्हीकल लॉन्च, डोर-टू-डोर किया जाएगा टीकाकरण

Vaccine vehicle launched for door-to-door covid vaccination in Bengaluru
बेंगलुरु में वैक्सीन व्हीकल लॉन्च, डोर-टू-डोर किया जाएगा टीकाकरण
कोविड टीकाकरण बेंगलुरु में वैक्सीन व्हीकल लॉन्च, डोर-टू-डोर किया जाएगा टीकाकरण
हाईलाइट
  • 80 वैक्सीन दोपहिया और 16 मोबाइल टीकाकरण वैन को हरी झंडी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने केयर इंडिया फाउंडेशन के साथ मिलकर बुधवार को घर-घर जाकर कोविड-19 का टीकाकरण करने के लिए एक वैक्सीन व्हीकल विशेष कार्यक्रम शुरू किया। बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने लगभग 80 वैक्सीन दोपहिया और 16 मोबाइल टीकाकरण वैन (कार) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रत्येक जोन को ब्लॉक और लेन स्तर के टीकाकरण अभियान के लिए आठ दोपहिया और दो मोबाइल टीकाकरण वैन (कार) मिलेंगे और प्रत्येक वाहन में एक डाटा एंट्री ऑपरेटर (सत्यापनकर्ता) होगा। शहर में अब तक कुल 1,36,99,018 खुराकें दी जा चुकी हैं, जिसमें 80,57,563 पहली खुराक (88 प्रतिशत) और 56,41,455 दूसरी खुराक (62 प्रतिशत) शामिल हैं।

शहर में टीकाकरण को और अधिक बढ़ाने के लिए ब्लॉक एवं लेन स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया गया। शहर में जहां भी नागरिकों ने दूसरी खुराक नहीं ली है और पहली खुराक ले चुके हैं, उन्हें टेलीफोन कर याद दिलाया जाएगा और उनकी पहचान की जाएगी और टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण संख्या को और बढ़ाने के लिए, संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में, स्वास्थ्य दल अभियान चला रहे हैं और जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें टीका लगाने के लिए घर-घर जा रहे हैं।

अब तक करीब 70 वाडरें में स्वास्थ्य टीमों ने दौरा किया है और कुल 35 हजार लोगों की जांच की जा चुकी है। इसी तरह मतदाता सूची के अनुसार, जिसकी उम्र लगभग 18 वर्ष हो गई है और उसने टीका नहीं लिया है, उसकी पहचान की जा रही है और उसका टीकाकरण किया जा रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Nov 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story