comScore

विशाखापत्तनम: दवा कंपनी में तीन दिन में दूसरी बार जहरीली गैस लीक, 2 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर 

विशाखापत्तनम: दवा कंपनी में तीन दिन में दूसरी बार जहरीली गैस लीक, 2 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर 

हाईलाइट

  • विशाखापत्तनम में एक और गैस लीक
  • गैस की चपेट में आकर दो लोगों की मौत
  • 4 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में मंगलवार सुबह दवा बनाने की एक फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने से प्राइवेट कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत हो गई। वहीं चार अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक घटना सेनर लाइफ साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की है। यहां बेन्जीमिडेजोल गैस लीक हुई। पुलिस के मुताबिक हादसे के वक्त साइट पर 6 लोग काम कर रहे थे, इनमें से 2 की मौत हो गई। गैस कहीं और नहीं फैली है, स्थि​ति पर काबू पा लिया है।

घायलों का इलाज आर के अस्पताल में चल रहा है। घायलों में एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि 3 लोग खतरे से बाहर हैं। घायलों में दो केमिस्ट शामिल हैं, जबकि मरने वालों में शिफ्ट इंचार्ज आर नरेंद्र और एक दूसरा शख्स एम गौरी शंकर शामिल है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस हादसे में शामिल लोगों से पूछताछ करने की कोशिश कर रही है।

50 दिन में ​गैस लीकेज का तीसरा हादसा
बता दें कि इससे पहले 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के एक प्लांट में गैस लीक होने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई थी। ये हादसा इतना बड़ा था कि गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर ही गश खाकर गिरने लगे थे। इसके बाद इसी महीने 27 तारीख को कुर्नूल में भी एक हादसा हुआ था। इसमें कंपनी के मैनेजर की मौत हो गई थी। 7 मई की घटना के लगभग 50 दिन बाद ही विशाखापट्टनम में ये दूसरा हादसा हुआ है। 

कमेंट करें
2Qwk1