विवेक तिवारी हत्याकांड: पत्नी ने CM योगी से मांगी पुलिस की नौकरी

vivek tiwari murder: wife kalpana wants a job in police department
विवेक तिवारी हत्याकांड: पत्नी ने CM योगी से मांगी पुलिस की नौकरी
विवेक तिवारी हत्याकांड: पत्नी ने CM योगी से मांगी पुलिस की नौकरी
हाईलाइट
  • कल्पना ने सरकार से मांगे 1 करोड़
  • पत्नी कल्पना ने सीएम योगी को लिखा पत्र
  • सीबीआई जांच कराने की मांग की

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पुलिस की गोली से मरने वाले एपल के एरिया मैनेजर की पत्नी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने योगी सरकार से पुलिस विभाग में नौकरी देने की मांग की है। कल्पना ने योगी से मामले की जांच सीबीआई से कराने के साथ-साथ परिवार के भरण-पोषण के लिए 1 करोड़ रुपए का हर्जाना मांगा है।

 

 

क्या लिखा है पत्र में?

1. कल्पना ने तीन पॉइंट में मुख्यमंत्री योगी के नाम पत्र लिखा है। पहले पॉइंट में उन्होंने लिखा है कि पति की हत्या के प्रकरण की जांच पुलिस से न कराकर सीबीआई से करवाई जाए।

2. दूसरे पॉइंट में कल्पना ने लिखा है कि शैक्षणिक योग्यता को देखते हुए परिवार की जीविका को सुचारू रुप से चलाने के लिए पुलिस विभाग में नौकरी दी जाए।

3. पत्र के तीसरे पॉइंट में लिखा है कि बुजुर्ग मां और बच्चों के भविष्य के लिए कम से कम एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए।

 

 

पुलिस ने विवेक की पत्नी ने झूठ कहा
विवेक ने कल्पना को फोन कर बताया था कि वो सना को छोड़ने के बाद घर पहुंचेंगे। थोड़ी देर बाद कल्पना ने विवेक के नंबर पर फिर फोन किया तो किसी अनजान आदमी ने उठाया। फोन उठाने वाले ने कल्पना से कहा कि जल्दी लोहिया अस्पताल आ जाइए, एक्सीडेंट हो गया है। कल्पना जब अस्पताल पहुंची तो पुलिस ने बताया कि छोटा सा एक्सिडेंट हुआ है। बाद में पुलिस ने कहा कि उनके सिर पर चोट आई थी, जिसके कारण उन्हें नहीं बचाया जा सका। पुलिस तर्क दे रही है कि गोमतीनगर में विवेक तिवारी शुक्रवार रात 2 बजे एक कार में मौजूद थे। विवेक को सिपाही प्रशांत चौधरी ने रोकने की कोशिश की, विवेक ने रुकने की जगह कार कथित तौर पर पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल पर चढ़ा दी। इसके बाद पुलिसकर्मी ने उस पर गोली चला दी। विवेक को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई।

Created On :   29 Sep 2018 9:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story