• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • War over Jai Sri Ram: BJP Get Well Soon cards to Mamata Banerjee, TMC will send Jai Hind-Jai Bangla cards to BJP

दैनिक भास्कर हिंदी: 'जय श्री राम' वार: ममता को बीजेपी का ‘Get Well Soon’ कार्ड, TMC भेजेगी 'जय हिंद-जय बांग्ला'

June 3rd, 2019

हाईलाइट

  • जय श्री राम के नारों को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच जंग
  • बीजेपी के मंत्री बाबुल सुप्रियो ममता बनर्जी को भेजेंगे 'Get Well Soon' कार्ड
  • TMC मोदी और शाह को भेजेगी 'जय हिंद-जय बांग्ला' लिखे 20 लाख पोस्टकार्ड

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' के नारे को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी जंग लगातार तेज ही होती जा रही है। बीजेपी की तरफ से शुरू किए गए पोस्टकार्ड वार पर ममता बनर्जी भी पोस्टकार्ड से ही प्रहार करने की तैयारी में हैं। जय श्री राम के बाद बीजेपी ममता को 'Get Well Soon' कार्ड भेजेगी वहीं ममता बनर्जी भी पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को 'जय हिंद-जय बांग्ला' लिखे पोस्टकार्ड भेजने वाली हैं।

जय श्री राम के नारे पर विवाद
दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए, जिनमें वह जय श्री राम के नारे लगाने वालों को फटकार लगाती हुई नजर आईं। ममता ने नारेबाजी करने वालों को बीजेपी का गुड़ा करार देते हुए कार्रवाई भी की। नारे लगाने वालों में से कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। जिसके बाद से बीजेपी ने जय श्री राम के नारे को लेकर ममता पर वार शुरू कर दिया। हालांकि, बाद में ममता सफाई भी दे चुकी हैं कि उन्हें जय श्री राम के नारे से दिक्कत नहीं है बल्कि बीजेपी इसका राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है, उससे दिक्कत है।

ममता को बीजेपी का  'Get Well Soon' कार्ड
जय श्री राम के पोस्ट कार्ड के बाद अब बीजेपी ममता बनर्जी को 'Get Well Soon' के कार्ड भेजने की तैयारी में है। केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने सोमवार (3 जून) को कहा, अपने क्षेत्र से हम ममता बनर्जी को 'Get Well Soon' के कार्ड भेजेंगे। 

जय श्री राम के नारे पर ममता के भड़कने की खबरों पर बाबुल सुप्रियो का कहना है कि, वह एक अनुभवी नेता हैं, लेकिन उनका व्यवहार असामान्य और अजीब है। उन्हें अपने पद की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। उन्हें कुछ ब्रेक लेना चाहिए, बंगाल में बीजेपी की मौजूदगी से वो परेशान हैं।

बाबुल सुप्रियो से पहले बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा था कि, बीजेपी सीएम ममता के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजेगी, जिन पर जय श्री राम का नारा लिखा होगा। अर्जुन सिंह टीएमसी से विधायक रह चुके हैं, वो चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। 

दिल्ली बीजेपी के नेता प्रवीण शंकर कपूर ने भी रविवार (2 जून) को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि, टीएमसी अध्यक्ष को भगवान राम का नाम जपना चाहिए। ऐसा करने से उन पर बुरी शक्तियों का साया दूर करने में मदद मिलेगी। कपूर ने ये भी कहा कि, उन्होंने ममता को 'भगवान श्री राम नाम मंत्र' भी भेजा है और उसे उनकी मेज पर रखने को कहा है। इससे बुरी शक्तियों का असर कम होगा।

BJP को टीएमसी के 'जय हिंद-जय बांग्ला' लिखे 20 लाख पोस्टकार्ड
बीजेपी के पोस्ट कार्ड्स के जवाब में टीएमसी ने भी फैसला किया है कि वो पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को 'जय हिंद-जय बांग्ला' लिखे 20 लाख पोस्टकार्ड भेजेगी। टीएमसी नेता और ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिया मलिक ने इस बारे में जानरकारी दी है। उन्होंने कहा, हम 20 लाख पोस्टकार्ड पीएम मोदी को 7 लोक कल्याण मार्ग पर और अमित शाह के यहां भेज रहे हैं। इतना ही नहीं ममता बनर्जी और उनके पार्टी के नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी भी बदल ली है। ममता सहित सभी नेताओं ने जय हिंद-जय बांग्ला लिखी तस्वीर लगा ली है।  

इससे पहले ममता बनर्जी ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर बीजेपी पर पलटवार किया था। ममता ने रविवार को फेसबुक पोस्ट में लिखा, कथित बीजेपी के लोग घृणा भरी विचारधारा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ये लोग गलत खबर, फेक वीडियो के जरिए भ्रम फैलाने और सच्चाई दबाने की कोशिश कर रहे हैं।