कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने वीरों को किया नमन

कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने वीरों को किया नमन
हाईलाइट
  • कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे हुए
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने शहीदों को किया नमन

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। आज कारगिल युद्ध की 20 वीं वर्षगांठ है। इस अवसर पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए शहीद योद्धाओं नमन किया है। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि करगिल विजय दिवस हमारे राष्ट्र के लिए 1999 में करगिल की चोटियों पर अपने सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करने का दिन है। इस मौके पर हम भारत की रक्षा करने वाले योद्धाओं के धैर्य और शौर्य को नमन करते हैं। 

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "कारगिल विजय दिवस पर मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं। यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन पराक्रमी योद्धाओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। जय हिंद! "

अपने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान, मुझे कारगिल जाने और अपने बहादुर सैनिकों के साथ एकजुटता दिखाने का अवसर मिला। यह वह समय था जब मैं जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए काम कर रहा था। कारगिल की यात्रा और सैनिकों के साथ बातचीत अविस्मरणीय है।

 

Created On :   26 July 2019 2:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story