BJP, RSS से ममता बनर्जी ने पूछा, 'कभी राम को बंदूक के साथ देखा है क्या?'

West Bengal Cm Hit Out At Bjp Rss Asks Have You Ever Seen Ram With Gun
BJP, RSS से ममता बनर्जी ने पूछा, 'कभी राम को बंदूक के साथ देखा है क्या?'
BJP, RSS से ममता बनर्जी ने पूछा, 'कभी राम को बंदूक के साथ देखा है क्या?'

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। रामनवमी के अवसर पर पश्चिम बंगाल में रविवार को बजरंग दल द्वारा एक रैली में हथियार लहराए जाने की घटना ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना को लेकर बीजेपी-आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, जब रैली में हथियार लाने पर बैन लगाया गया था तो फिर ये कैसे आया। उन्होंने ये भी पूछा कि क्या कभी राम को बंदूक लिए किसी ने देखा है?

बता दें कि रविवार सुबह पुरुलिया इलाके में बजरंग दल के सदस्यों ने तलवार लहराते हुए रैली निकाली। रैली में बजरंग दल के सदस्य हाथ में तलवार लेकर श्रीराम के नारे लगा रहे थे। बताया जा रहा है कि प्रशासन की तरफ से रैली की अनुमति नहीं दी गई थी। इससे पहले शनिवार रात को बर्धमान जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से लगाए गए रामनवमी के पंडाल में कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया था। इस हमले में चार लोग घायल हो गए थे, जिनमें से एक की मौत हो गई। इस घटना पर बीजेपी ने कहा कि ये सब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है।

उधर शनिवार को बीजेपी प्रदेश प्रभारी दिलीप घोष ने कहा था कि रैलियों में पारंपरिक हिंदू हथियार होंगे। वहीं राज्य सरकार और खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यह साफ कर चुकी थीं कि रैलियों में किसी तरह का हथियार नहीं लाया जाएगा। साथ ही रैलियों को 4 बजे के बाद की अनुमति दी गई थी।

सीएम ने यह भी कहा था कि राम नवमी के नाम पर किसी भी तरह की गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, लेकिन नवमी पर बजरंग दल द्वारा निकाली गई रैली में 10 बच्चों को तलवार लहराते देखा गया था। इस पर पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने बजरंग दल पुरुलिया के जिला कोऑर्डिनेटर और अतिरिक्त जिला कोऑर्डिनेटर को समन किया है। इन्हें 12 अप्रैल को आयोग के दफ्तर में पेश होने को कहा गया है।

Created On :   26 March 2018 1:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story