मंकीपॉक्स के लक्षणों वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को आइसोलेट करेगा

Will isolate international travelers with symptoms of monkeypox
मंकीपॉक्स के लक्षणों वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को आइसोलेट करेगा
तमिलनाडु मंकीपॉक्स के लक्षणों वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को आइसोलेट करेगा
हाईलाइट
  • अमेरिका
  • ऑस्ट्रेलिया
  • कनाडा और यूरोप जैसे देशों ने वायरस की सूचना दी है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों के निदेशकों को मंकीपॉक्स के लक्षणों वाले विदेशी यात्रियों को आइसोलेट करने के लिए कहा है। चेन्नई, कोयंबटूर, तिरुचि, सलेम, मदुरै और तूतीकोरिन में हवाईअड्डों के निदेशकों को लिखे पत्र में विभाग ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों से बुखार, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द या थकावट जैसे लक्षणों वाले यात्रियों को आइसोलेट करना होगा, और उनके नमूने परीक्षण के लिए भेजे जाएंगे। स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने पत्र में कहा है कि ये नमूने, जैसे पुटिकाओं में तरल पदार्थ, रक्त और थूक, पीसीआर परीक्षणों के लिए राज्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला के माध्यम से पुणे में आईसीएमआर-एनआईवी प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे।

विभाग ने राज्य के सभी जिलों में स्वास्थ्य के उप निदेशकों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया है, कि घर पहुंचने के बाद आइसोलेट लोग सख्त प्रोटोकॉल का पालन करें। जबकि भारत ने अब तक किसी भी मंकीपॉक्स के मामलों की सूचना नहीं दी है। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और यूरोप जैसे देशों ने वायरस की सूचना दी है। विभाग ने स्वास्थ्य कर्मियों से मंकीपॉक्स रोग से निपटने के लिए तैयार रहने और इसके इलाज और रोग के बारे में उचित जानकारी जुटाने का आह्वान किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story