योगेंद्र यादव की संयुक्त किसान मोर्चा के समन्वय समिति से इस्तीफा, जानें वजह

Yogendra Yadav resigns from the coordination committee of United Kisan Morcha, know the reason
योगेंद्र यादव की संयुक्त किसान मोर्चा के समन्वय समिति से इस्तीफा, जानें वजह
नई दिल्ली योगेंद्र यादव की संयुक्त किसान मोर्चा के समन्वय समिति से इस्तीफा, जानें वजह
हाईलाइट
  • योगेंद्र यादव का इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा समन्वय समिति से रविवार को इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि वह किसानों के समूह के सैनिक बने रहेंगे। उन्होंने अपने पत्र में इस्तीफे के पीछे की वजह भी बताई है।

योगेंद्र यादव ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि बीते 31 अगस्त की जूम मीटिंग में मैने सूचित कर दिया था कि मैं अब संयुक्त किसान मोर्चा की कोऑर्डिनेशन कमेटी के सदस्य की जिम्मेदारी नहीं निभाने में असमर्थ हूं। उन्होंने इस्तीफे में आगे कहा है कि अपनी पार्टी स्वराज इंडिया के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश में हूं ताकि किसान आंदोलन के हाथ भी होंगे।

इस्तीफे की वजह

गौरतलब है कि योगेंद्र यादव के इस्तीफे वाले पत्र से स्पष्ट है कि अब वो अपनी पार्टी स्वराज इंडिया पर ज्यादा ध्यान देने में जुट गए। जिसकी वजह से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन सही से नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि अब मेरे लिए संभव नहीं हो पाएगा कि मैं संयुक्त किसान मोर्चा की कोऑर्डिनेशन कमेटी की जिम्मेदारी के साथ न्याय कर पाऊंगा।

ऐसे में माना जा रहा है कि योगेंद्र यादव ने इन्हीं वजहों से अपने दायित्वों से हटने का फैसला लिया है। उन्होंने आगे पत्र में लिखा कि कृपया मेरे इस पत्र को संयुक्त किसान मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक के सामने रखकर मुझे इस जिम्मेवारी से मुक्त किया जाए। मेरी जगह मेरे संगठन जय किसान आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवीक साहा इस जिम्मेदारी के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

Created On :   4 Sep 2022 4:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story