दैनिक भास्कर हिंदी: कानपुर: सपना चौधरी के शो में बेकाबू हुई भीड़, टिकट में योगी के फोटो से भड़के नेता

February 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, कानपुर। बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट और हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी के कानपुर में हुए कार्यक्रम को लेकर विवाद खड़ा होता दिख रहा है। दरअसल, कानपुर में रविवार यानी 11 फरवरी को सपना चौधरी का एक शो आयोजित किया गया था। जिसमें शो की टिकटों और पासों पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर छापी गई थीं। बस इसी को लेकर बीजेपी नेताओं और राज्य के कई मंत्रियों ने आपत्ति जताई है। बता दें कि कानपुर में सपना के इस शो का आयोजन यौन रोगों का इलाज करने वाले डॉक्टर आनंद झा ने कराया था। इन्हीं डॉक्टर को कुछ दिनों पहले ही यूपी सीएम द्वारा सम्मानित किया गया था, जिसके बाद उन्होंने इस उपलब्धि को सेलिब्रेट करने के लिए सपना चौधरी के शो का आयोजन किया। 

 

 

 

जांच की मांग

 

इसी शो के टिकट में सीएम योगी की तस्वीर लगाए जाने को लेकर बवाल खड़ा हो गया है।  नेताओं ने इसे आपत्तिजनक कहते हुए कहा कि वह इस मामले पर जांच कराएंगे। बीजेपी नेताओं का कहना है कि अगर कोई आइटम गर्ल अपना कार्यक्रम करती है और उसका कोई आयोजन कराए, अगर समाज अनुमति देता है तो कुछ गलत नहीं है, लेकिन अगर सीएम साहब की तस्वीर इस प्रकार के कार्यक्रम में लोग लगाने की बात करते हैं तो यह आपत्ति का कारण बन सकता है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि कानपुर प्रशासन को पत्र लिखकर इस मामले में जांच की मांग की जाएगी।

 

 

 

आपको बता दें कि जिस ग्राउंड पर यह कार्यक्रम हुआ, उसे कानपुर नगर निगम ने ही आयोजकों को उपलब्ध कराया था। निगम पर बीजेपी की मेयर प्रमिला पांडेय का कब्जा है। कानपुर के ब्रजेन्द्र स्वरूप पार्क में यह कार्यक्रम हो रहा था। सपना के डांस के शुरू होते ही भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिस के लिए मामला संभालना भी मुश्किल हो गया। हंगामा बढ़ता देख कार्यक्रम को बीच में ही रोकना पड़ा। खुद सपना ने मंच से कई बार माइक पर लोगों से शांत रहने की अपील की, लेकिन लोग मंच तक चढ़ आए।

 

 

 

प्रदर्शनकारियों का गुस्सा इतना बढ़ा कि बेरीकेटिंग भी टूट गई, भीड़ ने मंच पर पत्थर भी फेंके और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने इसके बाद तो लाठीचार्ज कर दिया और भीड़ को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। सपना तो तुरंत मंच से हटाया गया और सुरक्षित जगह भेजा गया।