पीएम मोदी ने सिंधु के कोरियाई कोच से कहा, अयोध्या जरूर जाएं, गर्व महसूस करेंगे

You Must Visit Ayodhya says PM Modi To PV Sindhus Korean Coach
पीएम मोदी ने सिंधु के कोरियाई कोच से कहा, अयोध्या जरूर जाएं, गर्व महसूस करेंगे
ताए-सांग को अयोध्या आने का न्योता पीएम मोदी ने सिंधु के कोरियाई कोच से कहा, अयोध्या जरूर जाएं, गर्व महसूस करेंगे
हाईलाइट
  • पीएम मोदी ने सिंधु के कोरियाई कोच से कहा
  • अयोध्या जरूर जाएं
  • गर्व महसूस करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पी.वी. सिंधु की दक्षिण-कोरियाई कोच पार्क ताए-सांग को अयोध्या आने का न्योता दिया है। सोमवार को नाश्ते पर भारत के ओलंपिक विजेताओं के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया और भारत के बीच ऐतिहासिक बंधन पर प्रकाश डाला, यह साझा करते हुए कि कैसे पहली महिला किम जंग-सूक ने 2018 में अयोध्या का दौरा किया था।

पीएम मोदी ने पार्क ताए-संग से कहा, अयोध्या और दक्षिण कोरिया के बीच एक विशेष रिश्ता है। दक्षिण कोरिया की पहली महिला विशेष अतिथि के रूप में एक समारोह में शामिल होने के लिए भारत आई थीं। आपको अयोध्या का दौरा करना चाहिए और आपको पता होना चाहिए कि इतिहास क्या है। आपको गर्व महसूस होगा।

पहले पीआईबी के एक बयान के अनुसार, अयोध्या की राजकुमारी सुरीरत्ना के माध्यम से अयोध्या और कोरिया का गहरा ऐतिहासिक संबंध है, जिन्होंने 48 सीई में कोरिया की यात्रा की और कोरियाई राजा सुरो से शादी की। किम जोंग-सूक नवंबर 2018 में अयोध्या के क्वीन हुह पार्क में क्वीन हुह मेमोरियल के शिलान्यास समारोह में शामिल हुए थे।

इसके अलावा, कोच ताए-सांग ने पीएम से कहा कि उनकी पत्नी यह जानकर हैरान रह गईं कि वह भारत के प्रधान मंत्री से मिलेंगे। इसके बाद पीएम मोदी ने फोटोग्राफर से दोनों की साथ में तस्वीर क्लिक करने को कहा।

 

आईएएनएस

Created On :   18 Aug 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story