दिल्ली के कनॉट प्लेस में तीन दिनों तक उठा सकेंगे स्वाद माटी का फूड फेस्टिवल का लुत्फ

You will be able to enjoy the food festival of Taste Maati for three days in Connaught Place, Delhi
दिल्ली के कनॉट प्लेस में तीन दिनों तक उठा सकेंगे स्वाद माटी का फूड फेस्टिवल का लुत्फ
दिल्ली दिल्ली के कनॉट प्लेस में तीन दिनों तक उठा सकेंगे स्वाद माटी का फूड फेस्टिवल का लुत्फ
हाईलाइट
  • यह एक समुदाय को सशक्त बनाता है और इससे रोजगार पैदा करता है।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली।  इस फूड फेस्टिवल में प्रमुख फूड विक्रेता अपने विशेष व्यंजनों के साथ फूड फेस्टिवल में भाग ले रहे हैं। फूड फेस्टिवल रविवार, 21 अगस्त तक जारी रहेगा और आगामी दिनों में इसी कार्यक्रम की तर्ज पर दिल्ली के अन्य हिस्सों में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होंगे।

इस अवसर पर उपराज्यपाल सक्सेना ने कहा कि, भारतीय पारंपरिक भोजन के विक्रेता और पारखी इतनी बड़ी संख्या में इस उत्सव में भाग ले रहे हैं। उन्होंने खाना पकाने के पारंपरिक तरीके के महत्व पर भी जोर दिया, जो पारिस्थितिक रूप से व्यवहार्य मिट्टी और मिट्टी के बर्तनों के उपयोग के अलावा स्वस्थ और पौष्टिक भोजन को सुनिश्चित करता है।

प्रधानमंत्री ने 2.5 करोड़ कुम्हारों को सशक्त बनाने के लिए एक योजना शुरू की थी, जिनकी आजीविका मिट्टी के बर्तन बनाने पर निर्भर है। जब भी हम मिट्टी के बर्तनों या कुल्हड़ का उपयोग करते हैं तो यह एक समुदाय को सशक्त बनाता है और इससे रोजगार पैदा करता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story