नागपुर में कोरोना पाजिटिव युवक की मौत, 300 तक पहुंचा आंकड़ा

Youth died of corona in Nagpur, number of dead 4, 298 patients positive
नागपुर में कोरोना पाजिटिव युवक की मौत, 300 तक पहुंचा आंकड़ा
नागपुर में कोरोना पाजिटिव युवक की मौत, 300 तक पहुंचा आंकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेडिकल के ट्रॉमा में तैयार कोविड 19 सेंटर में भर्ती कोरोना मरीज की सोमवार को मौत हाे गई। इसके साथ ही नागपुर में कोराना से जान गंवाने वालों की संख्या 4 हो गई है जबकि कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 300 तक पहुंच गया है। पांढराबोडी के 29 वर्षीय युवक को सांस से संबंधित गंभीर बीमारी के कारण 6 मई को ट्रॉमा के एचडीयू नंबर 5 में भर्ती किया गया था। 6 मई को ही उसकी कोरोना जांच पॉजिटिव आई थी। मेडिकल के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शराब की भयंकर लत के कारण मृतक लीवर की गंभीर बीमारी, टीबी समेत कोविड 19 से ग्रस्त था।

दो और पॉजिटिव
सोमवार को दो और मरीजों के पाॅजिटिव आने के साथ ही नागपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 300 हो गई है। सोमवार को पॉजिटिव आए सैंपलों में एक की जांच मेयो के लैब और एक की मेडिकल के लैब में हुई है। दाेनों मरीज मोमिनपुरा के हैं। जिला सूचना कार्यालय ने मरीजाें की संख्या 300 होने की पुष्टि कर दी है।   

चार मरीज डिस्चार्ज
रविवार को कुल चार मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इनमें तीन मेयो से और एक मरीज मेडिकल से डिस्चार्ज किया गया है। सभी डिस्चर्ज मरीज सतरंजीपुरा के हैं। मेयो से डिस्चार्ज तीनों मरीज सतरंजीपुरा के हैं। इनमें 17 वर्षीय किशोरी, 60 वर्षीय महिला और 50 वर्षीय पुरुष मरीज शामिल हैं

140 नमूनों की जांच
जिला सूचना कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सोमवार को शहर के 140 नमूनों में से केवल 2 नमूने ही पॉजिटिव आए हैं। कुछ नमूनों की रिपोर्ट पेंडिंग है जबकि 100 से ज्यादा नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में सैंपल के पॉजिटिव आने के बाद सोमवार का दिन काफी हद तक राहत देने वाला रहा। सोमवार को एम्स में 60 नमूनों की जांच हुई जिसमें एक भी पॉजिटिव नहीं आया है। मेयो में अब तक 80 सैंपल जांचे गए हैं उसमें से एक सैंपल पॉजिटिव आया है। मेयो में और 160 सैंपलों की जांच जारी है। एक सैंपल मेडिकल में पॉजिटिव आया है। उल्लेखनीय है कि नागपुर में एम्स, मेयो, मेडिकल, नीरी और माफसू में प्रति दिन लगभग 500 सैंपल जांचे जाते हैं। हालांकि इनमें नागपुर समेत पूरे विदर्भ, छग और मप्र के कुछ इलाके के सैंपल्स शामिल होते हैं।

Created On :   11 May 2020 4:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story