उत्तराखंड: उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग में फंसे मजदूरों तक पाइप से सप्लाई की जा रही ऑक्सीजन

उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग में फंसे मजदूरों तक पाइप से सप्लाई की जा रही ऑक्सीजन
  • उत्तरकाशी में बड़ा हादसा
  • सुरंग में फंसे मजदूरों तक पाइप से सप्लाई की जा रही ऑक्सीजन

डिजिटल डेस्क, उत्तरकाशी। रविवार सुबह यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग के अंदर भूस्खलन के चलते सुरंग का एक हिस्सा धंस गया जिसके बाद अफरा तफरी मच गई। सूचना मिली कि टनल के अंदर 36 मजदूर फंसे हुए हैं। इसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू हुआ। अब टनल में फंसे मजदूरों ने भी हिम्मत दिखाई है। सुरंग निर्माण करने वाली नवयुग कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश पंवार ने बताया कि सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों ने मोटर चलाकर पाइप से पानी छोड़ा है जिससे सभी श्रमिकों के सुरक्षित होने की उम्मीद है। भूस्खलन का मलबा भी हटाया जा रहा है।

जल संस्थान की वर्टिकल ड्रिलिंग मशीन भी पहुंच चुकी है। उम्मीद है कि रविवार की रात तक मलबे को काफी हद तक हटा देंगे। सिल्कियारा में निर्माणाधीन टनल के अंदर फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव अभियान तेजी से जारी है। फंसे हुए मजदूर तक पानी के लिए बिछाए गए पाइप के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। वहीं, रेस्क्यू से जुड़ा हेल्पलाइन नंबर 7455991223 जारी किया गया है। सुरंग से मलबा हटाने और फंसे मजदूरों को निकालने के लिए एस्केप पैसेज बनाने का काम युद्धस्तर पर जारी है। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी तीर्थ पाल सिंह, उप जिलाधिकारी डुंडा बृजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी बड़कोट मुकेश चंद रमोला घटनास्थल पर मौजूद हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Nov 2023 3:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story