उद्घाटन: पीएम मोदी गुरुवार को गोवा में राष्ट्रीय खेलों का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी गुरुवार को गोवा में राष्ट्रीय खेलों का करेंगे उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन 26 अक्टूबर को दक्षिण गोवा के फतोर्दा में पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में करेंगे। इस कार्यक्रम में पांच हजार छात्रों सहित लगभग बारह हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। खेलों की शुरुआत 19 अक्टूबर को गोवा में 'बैडमिंटन टूर्नामेंट' के साथ हुई, हालांकि राष्ट्रीय खेलों का औपचारिक उद्घाटन गुरुवार को होगा। इस अवसर पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और गोवा के खेल मंत्री गोविंद गौडे भी उपस्थित रहेंगे।

सावंत ने कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम गायकों और अन्य कलाकारों के प्रदर्शन से भरा होगा। साथ ही इस अवसर पर प्रसिद्ध गायिका हेमा सरदेसाई और सुखविंदर सिंह परफॉर्म करेंगे। इसके अलावा, लगभग 600 कलाकार स्टेडियम में राष्ट्रीय एकता कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। राष्ट्रीय खेलों के दौरान पांच स्वदेशी खेलों - मल्लखंब, कलरीपायट्टु, गतका, लागोरी और योग सहित लगभग 43 खेल विधाओं का प्रदर्शन किया जाएगा। यह आयोजन पणजी, मापुसा, मडगांव, कोलवा, वास्को और पोंडा में 28 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा और इसमें लगभग 10,806 एथलीट भाग लेंगे, जिनमें से 49 प्रतिशत महिलाएं हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story