शशि थरूर ने की पांच दिवसीय दिवसीय कार्य सप्ताह की वकालत

शशि थरूर ने की पांच दिवसीय दिवसीय कार्य सप्ताह की वकालत
  • शशि थरूर ने बिल गेट्स और नारायण मूर्ति द्वारा कार्य सप्ताह पर की गई टिप्पणियों पर तंज कसा
  • कहा - अगर दोनों कोई समझौता करते हैं, तो हम पांच दिन का कार्य सप्ताह" के साथ समाप्त हो जाएंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति द्वारा कार्य सप्ताहों पर की गई टिप्पणियों पर तंज कसते हुए कहा कि अगर दोनों कोई समझौता करते हैं, तो हम पांच दिन का कार्य सप्ताह" के साथ समाप्त हो जाएंगे।

मूर्ति ने हाल ही में सुझाव दिया कि देश की उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए भारत के युवाओं को हर हफ्ते 70 घंटे काम करना चाहिए, जबकि गेट्स ने कहा कि जीवन का उद्देश्य केवल नौकरी करना नहीं है और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के कारण तीन दिन का कार्य सप्ताह संभव है।

इन विभिन्न दृष्टिकोणों को अपनाते हुए, थरूर ने रविवार को एक्स पर पोस्ट किया, "बिलगेट्स का कहना है कि तीन दिवसीय कार्य-सप्ताह संभव होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, यदि गेट्स और नारायण मूर्ति एक साथ बैठते हैं और समझौता करते हैं, तो हम पांच-दिवसीय कार्य सप्ताह के परिणाम पर पहंंचेंगे।" ऑनलाइन साझा किए इस पोस्‍ट को 2.5 लाख से अधिक बार देखा गया।

एक यूजर ने लिखा, "यह हममें से प्रत्येक को तय करना है कि जीने और जितना चाहें उतना बढ़ने के लिए कितना काम करना है। वे भगवान नहीं हैं, वे हमारी तरह अपनी राय रख सकते हैं।" एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, "हाहाहा, और यदि एलन मस्‍क उनके साथ जुड़ जाते हैं, तो औसत सप्ताह 10 दिन तक हो सकता है।"

एक और यूजर ने कहा, "बेशक, समाज में कुछ और चीजें भी हैं, बदलाव की जरूरत है, काम के दिनों की नहीं, ऐसी महान शख्सियतों को कुछ और सकारात्मकता पर काम करना चाहिए।" इस बीच, मूर्ति की टिप्पणी से सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया। जबकि कुछ लोग मूर्ति से सहमत हैं, अधिकांश लोग इस तरह के कठिन कार्य शेड्यूल के स्वास्थ्य संबंधी प्रभावों के बारे में सशंकित और चिंतित हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story