युवक के गले में पट्टा डालकर घुमाने वाले आरोपियों के खिलाफ सरकार ने लिया एक्शन, गिरफ्तारी के बाद प्रशासन ने तोड़ा एक आरोपी के घर

युवक के गले में पट्टा डालकर घुमाने वाले आरोपियों के खिलाफ सरकार ने लिया एक्शन, गिरफ्तारी के बाद प्रशासन ने तोड़ा एक आरोपी के घर
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आई प्रशासन
  • मामले से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
  • प्रशासन ने आरोपी समीर के घर के अवैध हिस्से को तोड़वाया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में युवक के गले में पट्टा बांधकर कुत्ता बनाने और उसके साथ निंदनीय व्यवहार करने का गंभीर मामला सामने आया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ एक्शन मोड में आ चुकी है। जहां शुरुआत में पूरे मामले से जुड़े तीनों आरोपियों समीर, साजिद और फैजान को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं अब प्रशासन ने समीर के घर को तोड़कर आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है।

मुख्यमंत्री ने दिए थे सख्त कार्रवाई के निर्देश

रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस कमिश्नर को आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद प्रशासन ने आरोपी समीर के घर को तोड़ दिया है। आरोपी के घर को तोड़ने को लेकर प्रशासन ने कहा कि घर के जिन हिस्सों को तोड़ा गया है वह अवैध ढंग से बनाया गए थे।

धर्म परिवर्तन का दबाव बनाते थे आरोपी

प्रशासन के एक्शन के बाद पीड़ित युवक के परिवार ने आरोपियों पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने के भी आरोप लगाए हैं। युवक के परिजनों ने बताया कि आरोपी उनके बेटे विजय को जबरन चरस, गांजा का नशा कराने के साथ-साथ मांस खिलाने और धर्म परिवर्तन करने का भी दबाव बनाते थे। हालांकि आरोपी समीर की मां का कहना है कि उनके बेटे ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है, उसे फंसाया जा रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आई प्रशासन

बता दें कि, यह पूरा मामला भोपाल के टीला जमालपुरा थाना का है और इस वीडियो को नौ जून का बताया जा रहा है। इस पूरे मामले के बाद पीड़ित युवक का भाई आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने गया था, लेकिन उसे वहां से भगा दिया गया। जिसके बाद परिवार ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और यह वायरल हो गया।

Created On :   19 Jun 2023 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story