पहलवानों के समर्थन में आए 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी, संयुक्त बयान जारी कर कहीं ये बात

पहलवानों के समर्थन में आए 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी, संयुक्त बयान जारी कर कहीं ये बात
अपनी मेहनत से हासिल किए गए मेडल्स को गंगा में ना बहाएं पहलवान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह और पहलावानों के बीच चल रहे दंगल में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों का साथ मिला है। भारतीय टीम को पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन बनाने वाली टीम के सदस्य कपिल देव, सुनील गावस्कर, रॉजर बिन्नी, मदन लाल, दिलीप वेंगसरकर ने पहलवानों के समर्थन में संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि, पहलवानों के साथ जो हुआ वह बेहद ही दुखद है। लेकिन उन्हें अपनी मेहनत से हासिल किए गए मेडल्स को गंगा में नहीं बहाना चाहिए।

संयुक्त रूप से जारी किया अपना बयान

वर्ल्ड कप विजेता टीम ने कहा, "हम अपने चैम्पियन पहलवानों के साथ बदसलूकी के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं। हम इस बात से भी काफी चिंतित हैं कि अपनी मेहनत से कमाए हुए मेडलों को भी वो गंगा नदी में बहाने की बात कर रहे हैं। यह मेडल उन्होंने अपनी सालों की मेहनत, त्याग और संघर्ष के बाद जीते हैं। यह मेडल उनके अकेले के नहीं, बल्कि देश का गौरव भी हैं। हम उनसे अपील करते हैं कि वो इस मामले में जल्दबाजी ना करें। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा, साथ ही इस मामले में कोई समाधान भी निकाला जाएगा।"

अनिल कुंबले ने भी किया था समर्थन

बता दें कि, इस हफ्ते की शुरुआत में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर और हेड कोच अनिल कुंबले ने भी पहलवानों का समर्थन करते हुए पुलिस द्वारा की गई उन पर कार्रवाई को लेकर निराशा जाहिर की थी। उन्होंने अपने ट्वीट करते हुए कहा था कि, "28 मई को हमारे पहलवानों के साथ बदसलूकी के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। उचित संवाद से किसी भी बात का समाधान निकाला जा सकता है। जल्द से जल्द समाधान की उम्मीद है।"

शुक्रवार सुबह बैकफुट पर आए बृजभूषण

इससे पहले आज शुक्रवार सुबह महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोप में घिरे भारतीय कुश्ती संघ के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह बैकफुट पर आ गए। उन्होंने 5 जून को आयोध्या में होने वाली अपनी महारैली को रद्द करने का निर्णय लिया है। बीजेपी सांसद ने यह कदम उनके खिलाफ पहलवानों के आरोप सामने आने के बाद उठाया है।

Created On :   2 Jun 2023 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story