पहलवानों को इंडिया गेट पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं

पहलवानों को इंडिया गेट पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं
New Delhi: Wrestlers Bajrang Punia and Sakshi Malik address the Media at Jantar mantar, in New Delhi, on Sunday, May 28, 2023. (Photo:IANS/Anupam Gautam)
नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए बृजभूषण सिंह को आमंत्रित किया
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के शीर्ष पहलवानों बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने इंडिया गेट पर भूख हड़ताल पर बैठने की घोषणा की, वहीं दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि पहलवानों को राष्ट्रीय स्मारक पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एक सूत्र ने कहा, अभी तक पहलवानों से कोई औपचारिक अनुरोध प्राप्त नहीं हुआ है। किसी भी प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ने के लिए, पहलवानों को संबंधित पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को एक लिखित संचार प्रस्तुत करके प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उनके अनुरोध के बारे में स्थापित दिशानिर्देशों और प्रक्रियाओं के आधार पर निर्णय किया जाएगा।

सूत्र ने कहा, इंडिया गेट एक विरोध स्थल नहीं है और पुलिस पहलवानों को वहां विरोध करने की अनुमति नहीं देगी। हम विरोध के लिए रामलीला मैदान और बुराड़ी सहित वैकल्पिक स्थल का सुझाव देंगे।अपने नवीनतम कदम में, पुनिया, फोगाट और मलिक सहित सभी विरोध करने वाले पहलवान अपने सभी पदक पवित्र गंगा में विसर्जित करने के लिए मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे।प्रदर्शनकारी पहलवानों ने इसके बाद कहा कि वे दिल्ली वापस आएंगे और इंडिया गेट पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मलिक और अन्य पहलवानों ने ट्विटर पर एक नोट साझा किया, जिसमें उन्होंने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निंदा की।हम पवित्र गंगा नदी में अपने पदकों को त्यागने जा रहे हैं। ये पदक हमारे जीवन, हमारी आत्मा हैं। आज उन्हें गंगा में छोड़ने के बाद जीने का कोई कारण नहीं होगा। इसलिए, हम इंडिया गेट पर मृत्यु तक भूख हड़ताल करेंगे।

पहलवानों ने कहा कि प्रधानमंत्री जो हमें हमारी बेटियां कहते हैं, उन्होंने एक बार भी हमारे लिए अपनी चिंता नहीं दिखाई।बयान में कहा गया है, बल्कि, उन्होंने नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए बृजभूषण सिंह को आमंत्रित किया। उन्होंने तस्वीरें भी खिंचवाईं।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 May 2023 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story