मणिपुर में फंसे यूपी के छात्रों की मदद करेगी योगी सरकार

मणिपुर में फंसे यूपी के छात्रों की मदद करेगी योगी सरकार
Yogi Adityanath, Rajnath, Sitharaman
जातीय हिंसा में फंस गए हैं।
डिजिटल डेस्क,लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को राज्य के उन छात्रों की मदद करने का निर्देश दिया है, जो इस समय हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे हुए हैं। मुख्यमंत्री का राज्यों के गृह विभाग को यह निर्देश तब आया जब छात्रों ने उत्तर प्रदेश सरकार से उन्हें मणिपुर से निकालने की अपील की, जो मेइती और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा में फंस गए हैं।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, प्रधान सचिव (गृह विभाग) संजय प्रसाद ने मणिपुर के मुख्य सचिव से बात की और उनसे उत्तर प्रदेश के छात्रों की मदद करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राज्य राहत आयुक्त कार्यालय को भी मणिपुर सरकार के साथ समन्वय करने का निर्देश दिया गया है।3 मई को जातीय हिंसा भड़कने के बाद से मणिपुर में कम से कम 52 लोग मारे गए हैं, यहां तक कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक की और सुरक्षाकर्मियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कर शांति और हिंसा को समाप्त करने का आह्वान किया।

अब तक कम से कम 23,000 नागरिकों को बचाया गया है और सेना और असम राइफल्स की मदद से ऑपरेटिंग बेस/सैन्य गढ़ों में ले जाया गया है। इस बीच, मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि हिंसा भड़कने के बाद लगाए गए कर्फ्यू में कानून-व्यवस्था की स्थिति का आकलन करने के बाद आंशिक रूप से ढील दी जाएगी। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने मानव रहित हवाई वाहनों और हेलीकाप्टरों की पुन: तैनाती के माध्यम से हवाई निगरानी में काफी वृद्धि की है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 May 2023 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story