comScore
Dainik Bhaskar Hindi

OMG ! इस महिला ने 101 साल की उम्र में दिया 17वें बच्चे को जन्म, देखें VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 20th, 2017 15:49 IST

1.3k
0
0

डिजिटल डेस्क, इटली। मां बनना एक बहुत ही खूबसूरत अहसास होता है जिसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। एक उम्र के बाद महिलाओं के मां बनने की संभावनाएं कम हो जाती है इसलिए कहते हैं कि सही उम्र में बेबी प्लान कर लेना चाहिए क्योंकि बाद में ये असंभव हो जाता है, लेकिन हाल ही में इटली की रहने वाली 101 साल की एनाटोलिया वर्टैडेला ने इन तमाम तथ्यों को गलत साबित कर दिया है। जी हां इस बात को सुनकर सभी सकते में आ गए हैं कि जिस उम्र में कोई महिला खुद को संभालने की ताकत नहीं होती है उसने कैसे 101 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया। आपको बता दें ये बच्चा एनाटोलिया वर्टैडेला का 17वां बच्चा है।

48 साल की उम्र में हुआ था ओवरी कैंसर

दुनिया के सामने एक अजुबा और मिसाल बन चुकी एनाटोलिया को 48 साल की उम्र में ओवरी कैंसर हो गया था जिसके चलते उनके गर्भाशय को निकाल दिया गया था। स्थानिय मीडिया के अनुसार जब एनाटोलिया से बात की गयी तो उन्होनें बताया कि ‘मैं बेहद दुखी थी मुझे लगता था कि भगवान मुझसे किसी बात को लेकर खुश नहीं हैं तभी उन्होनें मुझे 16 बच्चों की मां बनने के बाद मेरी जन्म देने की क्षमता मुझसे छीन ली, लेकिन इस ऑपरेशन के बाद मुझे यकीन हो गया है कि ये भगवान का आशीर्वाद है जो उन्होनें मुझे इस प्रकृति में एक और जन्म देने का सुख दिया।’

101-Year-Old Woman Gives Birth To Her 17th Baby in Italy ...

ओवरी ट्रांसप्लांट के बाद दिया जन्म

एनाटोलिया वर्टैडेला ने टर्की में ये कॉन्ट्रोवर्शियल ऑपरेशन करवाया। हालांकि इस ऑपरेशन के बाद लोगों ने डॉक्टर की काफी आलोचना की। लोगों का कहना था इस उम्र में महिला का ऑपरेशन उनकी जान के साथ खिलवाड़ है। आपको बता दें कि यूरोपीय कानूनों के तहत अंडाशय प्रत्यारोपण अवैध माना जाता है। चूंकि टर्की में यूरोपियन कानून लागू नहीं होते इस लिए वहां ये ऑपरेशन किया गया।  एनाटोलिया का ऑपरेशन करने वाले डॉ. एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि का कहना है ये भगवान का आशीर्वाद ही है, जिसके चलते इन्होंने 101 साल की उम्र में 9 पॉंड के स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। 

101-Year-Old Woman Gives Birth After Successful Ovary Transplant ...

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download