2019 Suzuki Jimny की फोटोज जारी, जानें कब होगी लॉन्च

2019 Suzuki Jimny Images Revealed everything that we need to know
2019 Suzuki Jimny की फोटोज जारी, जानें कब होगी लॉन्च
2019 Suzuki Jimny की फोटोज जारी, जानें कब होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय से नई जनरेशन सुज़ुकी जिम्नी का इंतजार किया जा रहा है और अब जाकर कंपनी ने इस SUV को लेकर कुछ साझा किया है। नई फोटोज कंपनी की तरफ से जारी की गई हैं जिसमें वो सारी बातें दिख रही हैं जो हम जानना चाहते हैं। हालांकि इंजन के बारे में अभी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। अगले महीने 5 जुलाई को होने वाले आधिकारिक डेब्यू से पहले ही सुजुकी ने जिम्नी की फोटोज जारी की हैं। आप सोच रहे होंगे कि इस SUV को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं? तो यदि सब कुछ समय पर हुआ तो निश्चित ही इस कार को 2019 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा। जिम्नी की यह चौथी जनरेशन है और इस SUV में यह अपडेट दिया जाना बेहद जरूरी था, कंपनी ने पिछली बार जिम्नी 20 साल पहले अपडेट की थी और उसके बाद से अबतक कार वैसी ही थी।

 

 

2019 सुजुकी जिम्नी के डिजाइन में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं और इसे बहुत सारे स्टाइल अपडेट्स दिए गए हैं। 4बाय4 सुजुकी जिम्नी को बॉक्सी डिजाइन पर बनाया गया है जिससे इसे मर्सडीज-बैंज जी-क्लास वाला लुक मिलता है। कार में मैट ब्लैक फिनिश वाली 5-स्लॉट ग्रिल दी गई है, हैडलैंप्स क्लासिक स्टाइल के गोलाकार हैं जो अलग से टर्न इंडिकेटर्स के साथ आते हैं।

 

Image result for 2019 Suzuki Jimny

 

सुजुकी ने इस कार को लैडर-ऑन फ्रेम चेसिस पर बनाया है और इस कार को कई सारे कलर्स में पेश किया जाएगा जिनमें डुअल टोन भी शामिल है। यह कार जंगल ग्रीन, मीडियम ग्रे, ब्लुइश ब्लैक पर्ल, सिल्की सिल्वर मैटेलिक, स्पेयर व्हाइट, प्योर व्हाइट पर्ल, काइनेटिक यल्लो (डुअल टोन), शिफॉन आइवरी (डुअल टोन), ब्लिस्क्यू ब्लू मैटेलिक (डुअल टोन) में उपलब्ध कराई गई है।

 

2019 suzuki jimny

 

कार को 15-इंच और 16-इंच दो विकल्प के 5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।  सुजुकी जिम्नी के टॉप वेरिएंट को डुअल टोन कलर में पेश कर सकती है। कंपनी ने कार के केबिन में काफी काम किया है और इसका इंटीरियर काफी मॉडर्न हो गया है। पुराने मॉडल से तुलना करें तो नई जिम्नी बहुत एडवांस है और इसमें ज्यादातर फीचर्स नई जनरेशन स्विफ्ट वाले हैं।

 

Related image

 

 

2019 सुज़ुकी जिम्नी में 0.66-लीटर का L R06A पेट्रोल इंजन लगाया गया है. जापान के अलावा दुनियाभर में इस कार को 1.2-लीट पेट्रोल और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा और यह कार ऑलग्रिप 4*4 सिस्टम से लैस होगी। जहां भारत में तीसरी जनरेशन जिम्नी नहीं आई, वहीं चौथी जनरेशन का भारत में लॉन्च अनुमानित है। जापान में इस सबकॉम्पैक्ट SUV को इसी साल लॉन्च किया जाएगा और वैश्विक स्तर पर यह कार 2019 में लॉन्च की जाने वाली है। भारत में लॉन्च होने की दशा में इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा होगा और इस सैगमेंट में कंपनी कार का डीजल वेरिएंट भी उपलब्ध करा सकती है।

 

Image result for 2019 Suzuki Jimny

 

Created On :   22 Jun 2018 3:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story