comScore

पहले करंट लगाकर हत्या की, फिर आत्महत्या का रूप देने फांसी पर लटकाया

January 21st, 2019 19:00 IST
पहले करंट लगाकर हत्या की, फिर आत्महत्या का रूप देने फांसी पर लटकाया

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रामपुर मांडवा बस्ती में हत्या का एक सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि हत्यारों ने पहले युवक को कारंट लगाकार मार डाला, फिर हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया। मामले का खुलासा तब हुआ, जब घर से आ रही बदबू के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घर का दरवाजा खोला, तो उसके होश उड़ गए। सड़ी-गली लाश फांसी के फंदे पर झूल रही थी।

एक सप्ताह से नहीं निकला युवक घर से
पुलिस ने इस संबंध में बताया कि रामपुर मांडवा बस्ती में रहने वाला सुभाष नामक युवक फर्नीचर का काम करता था, जो पिछले एक सप्ताह से घर से नहीं निकला। लेकिन लोगों ने इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। आज सोमवार को उसके घर से जब बदबू आने लगी तो, आसपास के लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। बदबू दूर-दूर तक फैली तो फिर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

करंट लगाकर हत्या की संभावना
मौके पर पहुंची पुलिस ने मुंह में कपड़ा बांधकर दरवाजा खुलवाया, तो अंदर के हालात देखकर पुलिस भी आश्चर्य में पड़ गई। कमरे में सुभाष की लाश सड़ी-गली हालत में पड़ी थी। लाश में कीड़े लग चुके थे, उसका आधा शरीर पलंग पर और आधा सिलाई मशीन पर था, जिसमें बिजली के नंगे तार टच कर रहे थे। सुभाष के गले में फांसी का फंदा रहा। पुलिस का  इस संबंध में कहना है कि घटना स्थल पर सुभाष की लाश जिन हालात में पड़ी है, उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सुभाष की करंट लगाकर हत्या की गई है।

पोस्ट मार्टम के लिए भेजा शव
जानकारी के अनुसार हत्या करने के बाद फांसी लगा दी, ताकि मामला आत्महत्या का प्रतीत हो। सुभाष की हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त रहीं, वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल अस्पताल पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस का यह भी कहना है कि लाश पूरी तरह से सड़ चुकी है, जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि घटना करीब एक सप्ताह पहले हुई है। घटना के कारणों का पता पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

कमेंट करें
0uQUj