comScore
Dainik Bhaskar Hindi

 दुष्कर्म पीड़िता का गर्भपात कराने के आरोपी डॉक्टर को भेजा जेल

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2018 14:20 IST

4.8k
0
0
 दुष्कर्म पीड़िता का गर्भपात कराने के आरोपी डॉक्टर को भेजा जेल

डिजिटल डेस्क, सतना। उचेहरा पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता का गर्भपात कराने वाले आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक परसमनिया पठार के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी को राकेश यादव पुत्र शंखा 20 वर्ष ने मार्च 2018 में डरा-धमकाकर हवस का शिकार बना लिया था। इसके बाद भी कई बार आरोपी ने उसके साथ ज्यादती की, जिससे पीड़िता को गर्भ ठहर गया। जब यह बात आरोपी को पता चली तो बहला-फुसलाकर देवी जी रोड मैहर में क्लीनिक चलाने वाले डा. शोभराज चतुर्वेदी 39 वर्ष निवासी हनुमान टोला के पास ले गया, जिसने गोली खिलाकर 5 माह का गर्भ तो गिरवा दिया, लेकिन इस वजह से पीड़िता की तबियत बिगड़ गई। जिस पर माता-पिता ने किशोरी को सिविल अस्पताल में दिखाया, जहां दुष्कर्म व गर्भपात की बात सामने आई।

लिहाजा 27 अगस्त को उचेहरा थाने पहुुंचकर आरोपियों की करतूत से पुलिस को अवगत कराया तो राकेश व शोभराज के विरूद्ध अपराध क्रमांक 311/18 धारा 376, 313 आईपीसी व 3/4 पाक्सो एक्ट के तहत कायमी कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई। 

तब हुई डॉक्टर की गिरफ्तारी
पुलिस ने पीड़िता की निशानदेही पर गर्भपात कराने वाले आरोपी डॉक्टर की पहचान कराई फिर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर 12 सितम्बर को मैहर में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। जिससे पूछताछ करने के पश्चात कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। बताया गया है कि आरोपी डा. शोभराज के विरूद्ध पूर्व में कई शिकायतें मैहर पुलिस से भी की गई थीं। इस मामले के मुख्य आरोपी राकेश का अब तक कुछ पता नहीं चला है। उसकी धरपकड़ के लिए मुखबिरों को सक्रिय करने के अलावा साइबर टीम की मदद ली जा रही है। पुलिस ने धारा 376, 313 आईपीसी व 3/4 पाक्सो एक्ट के तहत कायमी कर आरोपियों राकेश व शोभराज की तलाश शुरू कर दी गई। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर