comScore

गिरफ्तारी के डर से पूर्व राष्ट्रपति ने खुद को मारी गोली


हाईलाइट

  • पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने खुद को मारी गोली।
  • गार्सिया पर था रिश्वत लेने का आरोप।
  • गार्सिया ने माथे पर मारी गोली।

डिजिटल डेस्क, लीमा। पेरू के पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया ने खुद को गोली मार ली। बुधवार को पुलिस भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी। तब उन्होंने घर पर खुद को गोली मार ली। 69 वर्षीय गार्सिया को गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई।

पोपुलर रिवोल्युशनरी अलायंस (अपरा) पार्टी के महासचिव उमर क्वेसादा ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति की मौत हो गई। पेरू के राष्ट्रपति मार्टिन विजकारा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एलन गार्सिया की मौत पर दुख प्रकट किया। 

गार्सिया का घर लीमा के पड़ोसी शहर मिराफ्लोर्स इलाके में है। पूर्व राष्ट्रपति के वकील इरास्मो रेयना ने कहा कि एक बड़ी दुर्घटना हो गई। पूर्व राष्ट्रपति ने खुद को गोली मार ली। उन्होंने अपने माथे पर गोली मारी थी। अस्पताल में सर्जरी के दौरान गार्सिया को तीन बार दिल का दौरा पड़ा था। 

एलन गार्सिया दो बार पेरू के राष्ट्रपति रहे। पहली बार 1985 से 90 और दूसरी बार 2006 से 11 तक राष्ट्रपति रहे। गार्सिया ब्राजील की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से रिश्वत लेने के कारण जांच के घेरे में थे। जांच के दौरान देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध लगने के बाद पिछले वर्ष एलन गार्सिया ने ऊरुग्वे से राजनीतिक शरण मांगी थी। जिसे मंजूरी नहीं मिली थी। 

कमेंट करें
5iw8e