comScore

रूस: 6 साल के बच्चे ने लगाए 3 हजार पुश अप्स , बदले में मिला आलीशान घर

रूस: 6 साल के बच्चे ने लगाए 3 हजार पुश अप्स , बदले में मिला आलीशान घर

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस एक बच्चे ने हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है, जिसके बाद लोग उसकी तारीफों के कसीदे पढ़ रहे हैं। इतना ही नहीं कारनामे को अंजाम देने के बदले उसे उपहार स्वरूप घर भी मिला है।

आप कितनी देर कसरत करते हैं? अच्छा छोड़िये, यह बताइए कि आप एक बार में कितने पुश-अप लगा सकते हैं ? जो रेगुलर बेसिस पर कसरत करते हैं वो अधिक्तम 400 के करीब पुश-अप लगा सकते होगें। अगर आपको पता चले कि एक छ: साल का बच्चा, एक बार में 3 हजार पुश-अप्स लगा सकता है, तो आपको विश्वास नहीं होगा। आपको बता दें कि यह कोई सोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह नहीं बल्कि एक सच्ची घटना है। 

दरअसल, रूस में रहने वाले इब्राहिम ल्यानोव ने 3270 पुश- अप्स लगा कर अपने परिवार वालों के लिए एक आलीशान घर जीता है। आपको बता दें कि यह बच्चा रूस के माल्गोबेस्की जिले के ग्रामीण इलाके नोवी रेदांत का रहने वाला है। इब्राहिम की फिटनेस से प्रभावित होकर वहां के एक स्पोर्ट्स क्लब ने उसे एक अपार्टमेंट भी भेंट किया है। 

इस अचंभे भरे कारनामे से स्पोर्ट्स क्लब तो प्रभावित हुआ ही, साथ ही इब्राहिम ल्यानोव का नाम रशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस् में भी दर्ज हो गया है। गौरतलब है कि ल्यानोव और उसके पिता क्लब के रेग्युलर मेंबर हैं। प्रतियोगिता जीतने के लिए इब्राहिम को रोज ट्रेनिंग दी जाती थी। एक खास बात यह भी है कि इस इलाके में इकलौते ल्यानोव ही नहीं हैं, जिन्होंने इस तरह का महंगा ईनाम जीता है। 

एक रिपोर्ट में सामने आया है कि 2018 में भी एक पांच साल के लड़के ने एक बार में 4150 पुश-अप्स लगाए थे, जिसके बाद उसे ईनाम में मर्सिडीज मिली थी। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सहयोगी कादीरावे ने प्रभावित होकर उसे मर्सिडीज गिफ्ट की थी।


 

कमेंट करें
4garY