comScore

तमिलनाडु: 80 साल की ये बुजुर्ग महिला 30 साल से लोगों को फ्री में खिला रही इडली सांभर

तमिलनाडु: 80 साल की ये बुजुर्ग महिला 30 साल से लोगों को फ्री में खिला रही इडली सांभर

डिजिटल डेस्क। निस्वार्थ भाव से सेवा करना कभी खाली नहीं जाता है। तमिलनाडु के कोयंबटूर में जिसकी मिशाल देखी जा सकती है। यहां महज एक रुपए में लोगों को इडली सांभर खिलाने वाली 80 साल की अम्मा कमलाथल इन दिनों काफी चर्चा हैं। मशहूर और चर्चित बिजनेसमेन महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने अम्मा कमलाथल को एक झोपड़ी में इडली बनाते देखा तो उसका एक वीडियो शेयर किया था। 

अम्मा कमलाथल चूल्हे पर लकड़ी के ईंधन से इडली सांभर बनाने का काम करती थी, लेकिन चर्चा में आने के बाद अम्मा को सरकार ने एलपीजी कनेक्शन जारी किया। जिसमें केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने अहम भूमिका निभाई। खबरों के मुताबिक 80 वर्षीय कमलाथल 30-35 साल से अपना इडली का व्यापार चला रही हैं। अम्मा का कहना है कि वह ये सब पैसों के लिए नहीं बल्कि जनसेवा के भाव से करती हैं। लोगों को खाना खिलाना मुझे काम करने के लिए प्रेरित करता है। उनका मानना है कि नाममात्र की कीमत वाली इडली पेट भरने के साथ ही लोगों को परिवारों के लिए पैसे बचाने में भी मदद करती है। 

अम्मा कमलाथल के बाद अब रामेश्वरम के अग्रि तार्थम में रहने वाली 70 साल की रानी नाम की बुजुर्ग महिला भी चर्चा में आई हैं जो फुटपाथ पर अपनी दुकान लगाकर गरीबों को मुफ्त इडली-सांभर और नारियल की चटनी खिलाती हैं। रानी का कहना है कि वैसे तो वह लोगों से एक थाली के 30 रुपए देती हैं, लेकिन ग्राहकों पर कोई जोर नहीं होता। अगर उनके पास पैसे नहीं हैं तो वे उन्हें मुफ्त में ही इडली सांभर खिलाती हैं। 

कमेंट करें
5bqPL