2017 में 190 आतंकी ढेर, परिवारवाले बेटों से कर रहे हथियार छोड़ लौट आने की अपील

army has killed 190 terrorist in 2017 says report
2017 में 190 आतंकी ढेर, परिवारवाले बेटों से कर रहे हथियार छोड़ लौट आने की अपील
2017 में 190 आतंकी ढेर, परिवारवाले बेटों से कर रहे हथियार छोड़ लौट आने की अपील

डिजिटल डेस्क, जम्मू। सेना ने इस साल अब तक 190 आतंकवादियों को मार गिराया है। आर्मी की 15 कॉर्प्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट बीएस संधू के मुताबिक मारे गए 190 आतंकियों में 80 स्थानीय आतंकी और 110 विदेशी आतंकी थे। वहीं 66 को एलओसी के पास घुसपैठ करते वक्त मार गिराया गया। शनिवार को बांदीपोरा के हाजिन एनकाउंटर के बाद जनरल जेएस संधू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी।

प्रेस कांफ्रेस के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधू ने बताया कि 125-130 आतंकियों को कश्मीर घाटी के आतंरिक इलाकों में मारा गया है। इसके कारण स्थिति में असाधारण परिवर्तन देखने को मिला है। जनरल के मुताबिक आतंकियों ढेर करने के लिए इस साल सितंबर में हाजिन में कई तरह के ऑपरेशन शुरू किए थे। इसके साथ ही रोज सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। कई इलाकों में स्पेशल फोर्सेज भी लगाई गई।

हाजिन में मिली कामयाबी पर बोलते हुए जनरल ने कहा, "खास सूचनाओं के आधार पर सीआरपीएफ, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाए जिसमें 6 आतंकी मारे गए. सभी आतंकी बाहर से आए थे. इस ऑपरेशन की सफलता में शामिल सभी एजेंसियों को बधाई.

वहीं स्थानीय लोगों के आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने पर ले.जनरल ने अफसोस जताते हुए कहा कि स्थानीय आतंकियों को खुद समझना चाहिए कि अपने आप को मुजाहिद कहना आसान है लेकिन क्या आप वाकई मुजाहिद हैं या फिर पाकिस्तान के लिए सिर्फ एक जरिया का काम कर रहे हैं।

हथियार उठा चुके बेटों से घर लौट आने की अपील
सेना के इन ऑपरेशन के मद्देनजर परिवार वाले आतंकी गतिविधियों में शामिल हुए अपने बेटों से घर वापस आने की अपील कर रहे हैं। फुटबॉलर माजिद खान की घर वापसी के बाद अब अन्य मांएं भी अपने बेटों को हथियार छोड़कर घर लौटने की अपील करती नजर आ रही हैं। पुलवामा जिले की जवाहरा बेगम ने आतंकवादी गुटों से अपने बेटे मंजूर को छोड़ने की अपील की है। जवाहरा बेगम कहती हैं अगर उनका बेटा किसी गुट से जुड़ गया है तो अल्लाह के वास्ते उसे वापस लौटने दो। बताया जाता है कि 20 साल का मंजूर कुछ दिन पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया है।

Created On :   19 Nov 2017 3:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story