मानहानी मामले में बिक्रम मजीठिया से केजरीवाल ने लिखित माफी मांगी

Arvind Kejriwal To Apologise To Arun Jaitley, Others To End Legal Mess
मानहानी मामले में बिक्रम मजीठिया से केजरीवाल ने लिखित माफी मांगी
मानहानी मामले में बिक्रम मजीठिया से केजरीवाल ने लिखित माफी मांगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 20 से ज्यादा मानहानी के मुकदमे दर्ज है। केजरीवाल अब इन मुकदमों को खत्म करना चाहते है। गुरुवार को उन्होंने अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया द्वारा उनपर किए गए मानहानि केस में माफी मांग ली है। पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने उन्हें ड्रग माफिया बताया था। इस संबंध में लिखित माफी अदालत में जमा कराई गई है।

क्या कहा केजरीवाल ने?
केजरीवाल ने लिखित माफीनामे में लिखा, ""मैंने चुनाव प्रचार के दौरान की गई रैलियों में कई बार आप पर (मजीठिया पर) ड्रग रैकेट चलाने का आरोप लगाया था। यह राजनीतिक मसला बन गया था। अब मुझे पता चला कि मेरे द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।"" वहीं, मजीठिया ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को माफ किया। 

 



वहीं उन्होंने लिखा, ""मैंने जनसभाओं, प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया और सोशल मीडिया पर आपके ऊपर दो आरोप लगाए थे उसको लेकर आपने मुझ पर अमृतसर की अदालत में मानहानि का मुकद्दमा दायर किया है। मैं आप पर लगाए गए सभी आरोपों को वापस लेता हूं। मेरे आरोपों के कारण आपके परिवार, दोस्तों और समर्थकों की भावनाओं को जो ठेस पहुंची उसके लिए माफी मांगता हूं।""

दिल में नहीं रखना चाहते कोई बैर
केजरीवाल के माफीनामे के बाद चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मजीठिया ने कहा, चूंकि केजरीवाल ने माफी मांग ली है, तो वह अपने दिल में कोई बैर नहीं रखना चाहते, इसलिए उन्हें माफ कर दिया। संजय सिंह और आशीष खेतान के संबंध में पूछे जाने पर मजीठिया ने कहा कि चूंकि केस सब पर ही है और केजरीवाल ने माफी मांगी है, इसलिए सभी इसी में शामिल हैं।

7 महीनों में दूसरी माफी
वहीं आम आदमी पार्टी के प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी ऐसे सभी मामलों में माफी मांगेगी। गौरतलब है कि केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्‍स के धंधे में संलिप्‍तता का आरोप लगाया था। पिछले 7 महीनों में मानहानी के मामलों में केजरीवाल द्वारा दूसरी बार माफी मांगी है। पिछले साल अगस्‍त में केजरीवाल ने हरियाणा के बीजेपी नेता अवतार सिंह भदाना से मानहानि का मामला खत्‍म करने को लेकर माफी मांगी थी। केजरीवाल ने भदाना को भ्रष्ट कहा था।

 

Created On :   15 March 2018 3:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story