comScore

स्कॉलर ने बीफ को लेकर दो साल पहले FB पर डाली थी पोस्ट, अब दर्ज हुआ केस  

August 17th, 2019 16:08 IST
स्कॉलर ने बीफ को लेकर दो साल पहले FB पर डाली थी पोस्ट, अब दर्ज हुआ केस  

हाईलाइट

  • फेसबुक पोस्ट में असम की रिसर्च स्कॉलर ने पाकिस्तान का समर्थन और बीफ खाने की बात कही थी
  • असम पुलिस ने अब स्कॉलर के खिलाफ मामला दर्ज किया 

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम में गुवाहाटी विश्वविद्यालय की एक रिसर्च स्कॉलर को बीफ को लेकर डाला गया दो साल पुराना फेसबुक पोस्ट ही भारी पड़ गया। पुलिस ने अब स्कॉलर महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। खास बात यह है कि जिस पोस्ट के लिए उसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वह उसने दो साल पहले डाली थी और उसे तुरंत ही हटा भी लिया था। इस पोस्ट में स्कॉलर ने पाकिस्तान का समर्थन और बीफ खाने की बात कही थी।

 पुलिस के सामने मामला आने के बाद स्कॉलर रेहाना सुल्तान ने दावा किया है कि, उसकी पोस्ट का गलत मतलब निकाला गया। जून 2017 में पोस्ट करने के कुछ ही मिनट बाद उसने पोस्ट को हटा भी लिया था। पुलिस के मुताबिक एक स्थानीय न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के बाद उन्हें रेहाना की पोस्ट के बारे में पता चला। पुलिस ने बताया, रेहाना के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वेबसाइट ने दावा किया है कि, रेहाना ने बकरीद के मौके पर यह पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इस पोस्ट के साथ ही रेहाना ने लिखा था, पाकिस्तान के जश्न का समर्थन करने के लिए आज बीफ का सेवन किया। मैं जो खाती हूं, वह मेरी टेस्टीबुड्स पर निर्भर करता है। रेहाना ने कबूल किया कि कि यह पोस्ट उसकी ही थी लेकिन पोस्ट जारी करने के कुछ समय बाद ही उसने पोस्ट डिलीट भी कर दी थी। 

गौरतलब है कि, एनआरसी की आलोचना करने वाली एक कविता शेयर करने के आरोप में भी पिछले महीने रेहाना सुल्ताना और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। रेहाना ने दावा किया कि उनकी पुरानी पोस्ट को इसलिए सामने लाया गया है ताकि उन्होंने जिस तरह का सामाजिक काम किया है उसे दबाया जा सके।

कमेंट करें
vhQfA