comScore

अमेरिका: टेक्सास के हाई स्कूल में गोलीबारी, 10 की मौत

May 19th, 2018 16:28 IST

Source: Youtube

डिजिटल डेस्क, टेक्सास। यहां के संता फी हाई स्कूल में हुई गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में ज्यादातर छात्र बताए जा रहे हैं। पुलिस संदेह के आधार पर दो छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना शुक्रवार सुबह 8 बजे की है जब एक 17 वर्षीय छात्र हथियार लिए क्लास रूम में घुस गया और अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जिस समय इस स्कूल में गोलीबारी हुई छात्रों और स्कूल स्टॉफ में दहशत फैल गई। 

Image result for अमरीका के स्कूल में गोलीबारी, दस की मौत

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने गोलीबारी की घटना के कुछ ही देर बाद ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ''शुरुआती ख़बरें अच्छी नहीं हैं.''  इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, "हम टेक्सस में हुए इस हमले में ज़िंदग़ियों के भयावह नुकसान पर दुख प्रकट करते हैं और इससे प्रभावित हुए सभी लोगों को अपना समर्थन और प्यार भेजते हैं. सैंटा फी हाई स्कूल के छात्र, परिवार, शिक्षक और कर्मचारियों, हम इस त्रासद घड़ी में आपके साथ हैं और हमेशा रहेंगे."

अधिकारी हर्रिस काउंटी के मुताबिक गोलीबारी के दौरान स्कूल को खाली कर दिया गया था, हालांकि घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में विस्फोटक उपकरण भी पाए गए हैं। पार्कलैंड, फ्लोरिडा में फरवरी हुए हमले के बाद से यह सबसे बड़ा हमला था, तब 17 लोगों की मौत हो गई थी। स्कूल प्रशासन ने घायलों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। प्रशासन का कहना है कि इसपर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। घटना के बाद अमेरिका में एक बार फिर बेरोक-टोक बंदूक बिक्री पर रोक लगाने की मांग जोर पकड़ गई है।

Image result for अमरीका के स्कूल में गोलीबारी, दस की मौत

सीएनएन के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गनफायर के तुरंत बाद पूरे स्कूल में स्टूडेंट इधर-उधर भागने लगे और अफरा तफरी मच गई। सीएनएन के अनुसार, हमलावर एक हमलावर स्कूल के आर्ट क्लास की तरफ तेजी से भागा और उसने वहां गोलीबारी शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमले में एक लड़की के पैर पर गोली लगी है। अमेरिका के मीडिया के मुताबिक, 9 लोगों को हॉस्पीटल पहुंचाया गया है। इस घटना में एक ऑफिसर भी घायल हुआ है।

Image result for फ्लोरिडा के स्कूल में गोलीबारी

कमेंट करें
ZCGWb