comScore

ब्रेट ली का आज 43वां जन्मदिन, सचिन ने स्पेशल तस्वीर शेयर कर दी बधाई

ब्रेट ली का आज 43वां जन्मदिन, सचिन ने स्पेशल तस्वीर शेयर कर दी बधाई

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली का आज अपना 43वां जन्मदिन
  • सचिन ने एक स्पेशल तस्वीर शेयर कर दी अपने साथी ब्रेट ली को बधाई

डिजिटल डेस्क। दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर क्रिकेट जगत से उन्हें ढेरों बधाईयां मिल रही हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी अपने ही अंदाज में ब्रेट ली को जन्मदिन की बधाई दी है।

सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर ब्रेट ली के साथ की एक स्पेशल तस्वीर शेयर की है। इस स्पेशल तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया है- जन्मदिन मुबारक हो बिंगा!, गति आपके लिए सहजता से आती है और ऐसा ही आपके लिए संगीत भी है। मेरे साथी के आने वाले साल शानदार रहें। इस तस्वीर में ब्रेट ली गिटार बजाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सचिन और साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स भी इस तस्वीर में ब्रेट ली के साथ संगीत का आनंद लेते दिखाई दे रहे हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी ट्वीट कर ब्रेट ली को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

ब्रेट ली ने दुनिया के तमाम बल्लेबाजों में अपनी रफ्तार का खौफ काफी समय तक कायम रखा। ब्रेट ली का जन्म 8 नवंबर 1976 न्यू साउथ वेल्स में हुआ था। 160 किमी प्रतिघंटा की गति से गेंद फेंककर बोल्ड करने का रिकॉर्ड भी ब्रेट ली के नाम है। वे दुनिया की सबसे तेज गति से गेंद फेंकने के मामले में पाकिस्तान के शोएब अख्तर से 0.2 की गति से ही पीछे रहे।

ब्रेट ली का करियर
ब्रेट ली ने अपने करियर में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 76 टेस्‍ट, 221 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 30.81 के औसत से 310 विकेट लिए जबकि वनडे मैचों में 23.36 के औसत से 380 और टी-20 में 25.50 के औसत से 28 विकेट लिए। 

ब्रैट ली का भारत से खास लगाव 
ब्रैट ली ने अपना डेब्यू टेस्ट भारत के खिलाफ ही खेला। जिसमें उन्होंने पहली ही पारी में 5 विकेट हासिल कर भारतीय खेमे में खलबली मचा दी थी। उन्होंने एक भारतीय फिल्म में भी काम किया है और आशा भोंसले के साथ एक एलबम निकाला है। जिसमें उन्होंने गाना भी गाया है। वे पिछले कुछ सालों से हर बार आईपीएल में कॉमेंट्री करते भी दिखाई रहे हैं। वह हर साल काफी लंबा समय भारत में ही गुजारते हैं। 


 

कमेंट करें
YnIS6