comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अजब वाटरफॉल जिसमें नहाने से होते हैं गजब फायदे

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 29th, 2018 17:46 IST

2.9k
0
0
अजब वाटरफॉल जिसमें नहाने से होते हैं गजब फायदे

डिजिटल डेस्क, शिवपुरी। ये दुनिया ऐसे- ऐसे अजीबोगरीब रहस्यों से भरी हुई है, जिनके बारे में सुनकर विश्वास करना बहुत मुश्किल होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही रहस्यों में से एक ऐसी अद्भुत जगह के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। वैसे तो आपने बहुत से झरने देखे होंगे लेकिन आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे झरने की जिसके बारे में सुनकर आप जरूर इसको देखना पसंद करेंगे। दरअसल, मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक चमत्कारी झरना है। इस झरने में पानी केवल बरसात के समय ही रहता है। पानी झरने से गिरकर एक कुंड में इकट्ठा होता है जिसका नाम है ‘भदैया कुंड’।

आमतौर पर कपल्स के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर कई बार मन-मुटाव हो जाता है, वैसे तो ये एक नॉरमल बात है, लेकिन अगर आप अपने साथी के साथ चल रहें मनमुटाव को लेकर परेशान हैं तो हम आपको बताते हैं एक ऐसे झरने के बारे में जिसमें नहाने से आपके सारे मनमुटाव दूर हो जाएंगे। इस झरने की सबसे खास बात यह है कि ये कपल्स के बीच चल रहे मनमुटाव को दूर कर उनके प्यार को बढ़ाने का काम करता हैं। जी हां, सुनकर चौंक गए ना आप। मध्यप्रदेश के शिवपुरी पर एक ऐसा ही झरना है जो कपल्स के बीच की सारी दूरियों को खत्म कर देता है।

इस झरने के बारे में कहा जाता है कि इसमें नहाने से कपल्स के बीच की सारी दूरियां खत्म हो जाती है। अगर किसी पति-पत्नी में कोई विवाद हो जाए तो यहां के बड़े-बुजुर्ग उनको इस कुंड में जाके नहाने की सलाह देते हैं और तो और अपने मतभेद खत्म करने के लिए इस कुंड में आपको बुजुर्ग युगल भी नहाते दिख जाएंगे। यहां के लोगों का कहना है कि इस कुंड का पानी अमृत है और इस कुंड में नहाने से त्वचा संबंधी सारी बीमारियां भी दूर होती हैं। तो फिर किस बात का इंतजार कर रहे हैं। आप भी अपनी और अपने साथी के बीच के मतभेद को दूर करना चाहते हैं तो इस कुंड में एक बार जाकर जरुर नहाएं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download