comScore

गुजरात चुनाव : 26 को पीएम मोदी करेंगे ‘मन की बात-चाय के साथ’

November 24th, 2017 10:04 IST
गुजरात चुनाव : 26 को पीएम मोदी करेंगे ‘मन की बात-चाय के साथ’

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में वापस सत्ता पर काबिज होने के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत का ऐलान कर दिया है। भाजपा अपने प्रचार अभियान की विधिवत शुरुआत 26 नवंबर को सभी करीब 50 हजार बूथों पर ‘मन की बात-चाय के साथ’ कार्यक्रम के साथ करेगी। दूसरे दिन 27 नवंबर और फिर 29 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4-4 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

गुजरात में बीजेपी छठी बार अपना केसरिया झंडा फहराने की पूरी फिराक में है। बीजेपी इस बार गुजरात के 50 हजार बूथों पर बड़ा गेम खेलते हुए 'मन की बात, चाय के साथ' कार्यक्रम करेगी। इसके जरिए बीजेपी कार्यकर्ता राज्य के बूथों पर जाएंगे और बीजेपी की नीतियों पर चर्चा करेंगे। गुजरात के बीजेपी प्रभारी तथा राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव 26 नवबंर रविवार को इस कार्यक्रम का आगाज करेंगे। यादव ने बताया कि 26 नवंबर को सभी बूथ क्षेत्रों में 'मन की बात चाय के साथ' कार्यक्रम के दौरान सुबह चाय की चुस्की के साथ जनता से चर्चा होगी। उसी दिन शाम को पार्टी जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन भी करेगी।


गुरुवार को जानकारी देते हुए भूपेन्द्र यादव ने बताया कि पीएम मोदी 27 नवंबर को कच्छ जिले के मुख्यालय भुज, राजकोट जिले के जसदण, अमरेली के धारी और सूरत के कामरेज में तथा 29 को मोरबी, सोमनाथ के निकट प्राची, भावगर के पालिताणा और नवसारी में सभाएं करेंगे। ये सभी क्षेत्र पहले चरण के चुनाव वाले इलाकों में हैं।

भूपेन्द्र यादव ने बताया कि पहले चरण में 89 सीटों पर होने वाले चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, नीतिन गडकरी, उमा भारती तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया भाग लेंगी। भाजपा का चुनावी मुद्दा वंशवाद और जातिवाद बनाम विकासवाद का होगा।


गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद लोगों से बात करने के लिए रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम शुरु किया था। इसके तहत पीएम मोदी हर महीने की आखिरी रविवार को मन की बात करते हैं। जबकि 'चाय पर चर्चा' बीजेपी का ही एक कार्यक्रम है, जो पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2014 में शुरू किया था। 'चाय पर चर्चा' कार्यक्रम के तहत ही बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2014 में पूरा माहौल अपनी ओर कर लिया था।

कमेंट करें
Digaj