comScore

एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुए भाजपा नेता अवतार सिंह, हत्या के प्रयास का मामला है दर्ज

एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुए भाजपा नेता अवतार सिंह, हत्या के प्रयास का मामला है दर्ज



डिजिटल डेस्क  जबलपुर। बरेला थाना क्षेत्र के ग्राम काशी महगवाँ में विगत 30 सितम्बर को जमीनी विवाद के चलते प्राणघातक हमला किए जाने के आरोप में फरार भाजपा नेता अवतार सिंह मामा को पुलिस ने स्पाइस जेट की उड़ान से दिल्ली जाते समय एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया। भाजपा नेता को हिरासत में लेकर बरेला थाने पहुँचाया गया, वहाँ विधिवत गिरफ्तार कर शाम को जेल भेज दिया गया।
बड़ी संख्या में मौजूद था पुलिस बल-
जानकारों के अनुसार भाजपा नेता की गिरफ्तारी व जेल दाखिले के समय काफी हंगामा हुआ और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में भाजपा नेता को जेल में दाखिल कराया गया।  सूत्रों के अनुसार बरेला थाना क्षेत्र स्थित काशी महगवाँ गाँव में जमीनी विवाद के चलते गुरदीप सिंह और भाजपा नेता अवतार सिंह मामा के बीच विवाद हुआ था। विवाद के दौरान हुई मारपीट के दौरान गुरदीप सिंह घायल हो गए थे और उन्हें सिर में गंभीर चोट आई थी। उक्त मामले में पुलिस ने भाजपा नेता अवतार सिंह, उनकी पत्नी निर्मलजीत कौर, पुत्र समनप्रीत और अंगद के खिलाफ धारा 294, 324, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया था। इस प्रकरण में डॉक्टरी रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ  हत्या के प्रयास की धारा 307 बढ़ाई गई थी। इस मामले में भाजपा नेता सहित सभी आरोपी फरार थे। आज पुलिस को सूचना मिली कि फरार भाजपा नेता दिल्ली जा रहा है, उसके बाद खमरिया, बरेला, राँझी आदि की पुलिस ने डुमना एयरपोर्ट पर भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया।  
जेल गेट पर हुआ हंगामा -

 एयरपोर्ट से भाजपा नेता की गिरफ्तारी के बाद बरेला थाने ले जाकर प्रकरण में विधिवत गिरफ्तारी की जाने के बाद आरोपी को शाम 6 बजे के करीब जेल के लिए रवाना किया गया। जानकारों के अनुसार जेल गेट पर पहुँचने के बाद जब भाजपा नेता को पुलिस वाहन से उतरने कहा गया, तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और काफी मशक्कत के बाद उन्हें पुलिस वाहन से उतारकर जेल गेट के अंदर पहुँचाया गया। इस दौरान कई थानों की पुलिस मौजूद थी।
भाग रहे थे दिल्ली -
 ट्टहत्या के प्रयास में फरार आरोपी भाजपा नेता और उनकी पत्नी व दो पुत्र गिरफ्तारी से बचने के लिए यहाँ-वहाँ भाग रहे थे। भाजपा नेता भी दिल्ली भागने के प्रयास में थे, जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।  
तुषार सिंह, टीआई, बरेला

कमेंट करें
qDFaY