comScore

रथयात्रा पर बोले अमित शाह, कहा- ममता बनर्जी लोकतंत्र का गला घोंट रहीं

December 07th, 2018 19:37 IST
रथयात्रा पर बोले अमित शाह, कहा- ममता बनर्जी लोकतंत्र का गला घोंट रहीं

हाईलाइट

  • ममता बनर्जी पर अमित शाह ने साधा निशाना
  • बीजेपी से घबरा रही है ममता- शाह
  • पंचायत चुनावों के बाद से डरी हुई हैं ममता- शाह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रथयात्रा को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। रथयात्रा की इजाजत को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने कहा, ममता बनर्जी बीजेपी से घबरा रही हैं। उनकी नींद पंचायत चुनावों के बाद उड़ गई है। शाह ने कहा हर हाल में रथ यात्रा निकाली जाएगी। ममता बनर्जी सिर्फ लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कर रही है। हमनें ममता सरकार से रथयात्रा के लिए इजाजत मांगी थी। रथयात्रा पर रोक के बावजूद शनिवार को अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे।

बता दें कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की इजाजत से इनकार करने के कलकत्ता हाई कोर्ट की सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट की बेंच में शुक्रवार को अपील दाखिल की। जिसे हाई कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। हाईकोर्ट में दाखिल अपील पर सुनवाई करते हुए जस्टिस बी सोमद्दर और जस्टिस ए मुखर्जी की बेंच ने बीजेपी को अपील दाखिल करने की इजाजत देते हुए कहा कि वह मामले में दोपहर 12:30 बजे सुनवाई करेगी। बेंच ने बीजेपी के वकीलों को निर्देश दिया कि सुनवाई के लिए मामला लिए जाने से पहले अपील की कॉपी पश्चिम बंगाल सरकार और अन्य प्रतिवादियों को दी जाए। 

गौरतलब है कि अमित शाह की रथ यात्रा का शुभारंभ 7 दिसंबर को कूच बिहार से होना था, जो बंगाल के 24 जिलों से गुजरने वाली थी। सांप्रदायिक तनाव की आशंका का हवाला देते हुए राज्य सरकार ने बीजेपी की रैली को परमिशन नहीं दी थी जिसके बाद बीजेपी ने हाईकोर्ट का रुख किया था। अब इस मामले की अगली सुनवाई 9 दिसंबर को होगी।इससे पहले जस्टिस तपव्रत चक्रवर्ती की बेंच ने इस मामले की सुनवाई की।सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने हाईकोर्ट से कहा कि बीजेपी की इस यात्रा से राज्य में सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है। इस पर बीजेपी की तरफ से पेश वकील अनिंद्य मित्रा ने कोर्ट को शांतिपूर्ण तरीके से यात्रा निकालने का भरोसा दिलाया। हाईकोर्ट ने पूछा अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? हम अनुमति दे दें और कोई हादसा हो जाए तो बीजेपी अध्यक्ष इसकी जिम्मेदारी लेंगे? कोर्ट ने कहा, आप मुझे यह लिखित में दें कि यह रैली शांतिपूर्वक तरीके से होगी। इस पर बीजेपी के वकील ने कहा कि पार्टी शांतिपूर्ण यात्रा निकालेगी, लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। हाईकोर्ट के इस आदेश को अब बीजेपी चुनौती देने की तैयारी कर रही है। 

कमेंट करें
dWOI7