comScore

बंगाल में हिंसा के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन, एसपी ऑफिस का करेगी घेराव

बंगाल में हिंसा के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन, एसपी ऑफिस का करेगी घेराव

हाईलाइट

  • बंगाल में हिंसा के खिलाफ एसपी ऑफिस घेरेगी बीजेपी
  • लम्बे समय से चल रही है बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में राजनीतिक हिंसा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने नहीं ले रही है। लोकसभा चुनाव के पहले शुरू हुआ राजनीतिक हिंसा का दौर अब तक जारी है। इसके चलते भाजपा ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय (एसपी ऑफिस) को घेरने का फैसला लिया है। भाजपा के अनुसार बंगाल के कई स्थानों पर लगातार हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से जनता का सरकार से भरोसा उठ रहा है।

बंगाल में भाजपा के राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष ने घेराव की बात कही है। घोष ने कहा है कि हिंसा को लेकर हम कल एसपी ऑफिस का घेराव करेंगे। बांकुरा और भाटपारा के अलावा और भी ऐसे स्थान हैं जहां लोगों की हत्या हो रही है। हिंसा की वजह से जनता का राज्य सरकार से भरोसा उठ रहा है। साथ ही राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि 'हम भाटपारा हिंसा पर CBI जांच की मांग करते हैं। जिन भी जगहों पर हिंसा हो रही है, वहां डीजी भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। हिंसा वाली जगहों पर डीजी को आने में इतना समय क्यों लग रहा है। 

गौरतलब है, कि पिछले दिनों कोलकाता के पास के भटपारा क्षेत्र में दो गुटों के विवाद में दो लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें एक 17 साल नाबालिग भी था, जिसकी मौत गोली लगने की वजह से हुई थी। इसके बाद शनिवार को भाजपा का तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल भाटपारा पहुंचा, जिसकी कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद एस एस आलूवालिया के हाथ में थी। ये प्रतिनिधि मंडल भाटपारा में दो दिन से चल रही हिंसा की रिपोर्ट तैयार करने भाटपारा आया था। 

प्रतिनिधि दल के सदस्यों ने मृतकों के परिजनों और स्थानीय लोगों से बातचीत करके हिंसा के हालात का जायजा लिया था। प्रतिनिधि दल के बंगाल से निकलते ही बंगाल में फिर से हिंसा जारी हो गई, जिसे रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा था। 

कमेंट करें
qRELF