comScore

जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनड फेंकने वाला हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार, धमाके में 1 की मौत

March 07th, 2019 21:13 IST
जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनड फेंकने वाला हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार, धमाके में 1 की मौत

हाईलाइट

  • जम्मू कश्मीर में बस स्टैंड पर बम धमाका। 
  • एक की मौत, करीब 30 लोगों के घायल होने की खबर।
  • पुलिस ने पूछताछ के लिए 10 लोगों को हिरासत में लिया।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंकने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम यासिर जावेद भट है। उसका कहना है कि उसने हिजबुल मुजाहिद्दी ने हमले को अंजाम दिया। धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। धमाका बस के अंदर हुआ था। बस स्टैंड पर खड़े एक युवक ने ग्रेनेड फेंककर घटना को अंजाम दिया था। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया है।


धमाके की चपेट में आने से उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले मो. शारिक की मौत हो गई है। वहीं पुलिस ने पूछताछ के लिए 10 लोगों को हिरासत में लिया है।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हालांकि अभी तक ये नहीं पता चल सका है कि ये धमाका कैसे हुआ। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक, जिस जगह ये बम धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है। ऐसे में पुलिस वहां से लोगों को हटा रही है। घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। ये धमाका सुबह करीब 11.30 बजे राज्य परिवहन की बस में हुआ है, जिस दौरान ये धमाका हुआ बस जम्मू के बस स्टैंड पर ही खड़ी हुई थी। कुछ सवारी भी बस में ही थे।
 

बताया जा रहा है कि बस में एक दर्जन से ज्यादा लोग बैठे हुए थे। धमाके वाली जगह के पास एक बड़ी फल मंडी भी है। पुलिसकर्मी आसपास के दुकनदारों और स्थानीय लोगों पूछताछ कर रहे हैं। बस स्टैंड सहित पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। पुलिस प्रशासन सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहा है।

कमेंट करें
XdZ4V