comScore

इंग्लैंड पुरुष टीम के परफॉर्मेस निदेशक बने बोबाट

October 09th, 2019 19:30 IST
 इंग्लैंड पुरुष टीम के परफॉर्मेस निदेशक बने बोबाट

लंदन, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मो बोबाट को पुरुष टीम का परफॉर्मेस निदेशक नियुक्त किए जाने की बुधवार को घोषणा की।

बोबाट इससे पहले टीम के रॉल ऑफ प्लेयर आईडेंटिफिकेशन की भूमिका में थे और अब वह डेविड पर्सोस की जगह लेंगे, जिन्होंने जुलाई में इस पद को छोड़ दिया था।

36 वर्षीय बोबाट अब इंग्लैंड के सर्वोच्च संभावित खिलाड़ियों की पहचान करेंगे और वह काउंटी तथा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बीच की दूरी को कम करेंगे।

बोबाट ने स्पोर्ट्स साइंस एंड मैनेजमेंट में अध्ययन किया है। इसके अलावा वह स्पोर्टिग डायरेक्टरशिप में मास्टर्स पूरा करने की प्रक्रिया में भी हैं। वर्ष 2011 में ईसीबी से जुड़ने से पहले वह लिसेस्टर में टीचर के रूप में काम करते थे।

ईसीबी ने हाल ही में क्रिस सिल्वरवुड को पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। सिल्वरवुड इससे पहले टीम के गेंदबाजी कोच थे और अब उन्हें सभी प्रारूपों के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

सिल्वरवुड की पहली प्रतिस्पर्धी सीरीज इंग्लैंड का न्यूजीलैंड दौरा होगी, जिसमें एक नवंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच भी खेली जाएगी।

कमेंट करें
eAMsS